टेक और गैजेट्स

WhatsApp Privacy Setting: वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर जल्दी से करे ये बदलाव, बेहद ही जरूरी खबर

WhatsApp Privacy Setting: वॉट्सऐप सेटिंग में जाकर जल्दी से करे ये बदलाव, बेहद ही जरूरी खबर
x
WhatsApp Privacy Setting: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों तेजी से लोग फेक प्रोफाइल बनाकर आपके नंबर का इस्तेमाल कर रहे है.

WhatsApp Privacy Setting: सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों तेजी से लोग फेक प्रोफाइल बनाकर आपके नंबर का इस्तेमाल कर रहे है. फोन नंबर और तस्वीर का गलत इस्तेमाल तेजी से लोग कर रहे है.

साइबर क्रिमिनल इन दिनों Fake WhatsApp Profile या Fake Facebook Profile बनाकार लोगो को ठग रहे है. आज हम आपको ऐसी प्राइवेसी सेटिंग के बारे में Default Settings में बताने जा रहे है.

छुपाएं वॉट्सऐप स्टेस

स्टेप-1: वॉट्सऐप सेटिंग में जाएं और अकाउंट पर क्लिक करें.

स्टेप-2: प्राइवेसी पर क्लिक करें और स्टेटस पर जाएं.

स्टेप-3: अगर आप फोन में सेव सभी लोगों से अपना स्टेटस शेयर करना चाहते हैं तो Contact पर क्लिक करें. अगर कुछ लोगों से स्टेटस को छिपाना है तो My Contact Except पर क्लिक करें और उन सभी लोगों के वॉट्सऐप प्रोफाइल पर क्लिक करें जिनसे आप स्टेटस छिपाना चाहते हैं. अगर आप चाहते हैं कि आपका स्टेटस चुनिंदा लोग ही देखें तो Only Share With पर क्लिक करें और जिन-जिन लोगों से आप स्टेटस साझा करना चाहते हैं उनकी प्रोफाइल पर क्लिक करें.

ये है छिपाने का तरीका

जब भी आप कोई वॉट्सऐप मैसेज पढ़ते हैं तो मैसेज के नीजे नीले रंग के डबल टिक का निशान बन जाता है. इससे मैसेज मिलने वाला समझ जाता है कि आपने उसका भेजा संदेश पढ़ लिया. लेकिन अगर मैसेज को पढ़कर इग्नोर करना चाहते हैं और नहीं चाहते कि मैसेज भेजने वाले को यह पता चले तो आप सेटिंग्स में जाकार Read Receipts पर जाएं और इस ऑप्शन को डिसेबल कर दें.

Next Story