टेक और गैजेट्स

WhatsApp New Feature Update: व्हाट्सऐप का नया फीचर आपके अकाउंट को बहुत सुरक्षित बना देता है

WhatsApp New Feature Update: व्हाट्सऐप का नया फीचर आपके अकाउंट को बहुत सुरक्षित बना देता है
x
WhatsApp New Feature Update: WhatsApp N अकाउंट की लॉगिन प्रोसेस को सेफ करने के लिए Double Verification Code फीचर पर काम कर रहा है

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अब ऐसे फीचर को अपडेट करने वाला है जिसके बाद आपका व्हाट्सऐप अकाउंट पहले से भी ज़्यादा सुरक्षित हो जाएगा। अरसल WhatsApp आपके अकाउंट की Log In प्रोसेस को सुरक्षित करने के लिए Double Verification Code फीचर डेवलप कर रहा है।

Double Verification Code फीचर से वॉट्सऐप अकाउंट में लॉग इन सेफ्टी और बहतर हो जाएगी। यह नया फीचर Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए होगा।इस अपडेट के बाद कोड मैच होने के बाद ही किसी दूसरे डिवाइस में व्हाट्सऐप अकॉउंट लॉग इन होगा।

दूसरे डिवाइस में जोड़ने से पहले वेरिफिकेशन होगा

इस नए अपडेट के बाद जब आप किसी दूसरे डिवाइस में लॉग इन करेंगे तो इसके लिए आपको डबल वेरिफिकेशन से गुजरना होगा, इस फीचर केअपडेट के बाद आप जब किसी दूसरे डिवाइस में अपना वॉट्सऐप लॉग-इन करेंगे तो आपको पुराने डिवाइस पर एक 6 डिजिट का कोड आएगा, इस कोड को आपको अपने नए डिवाइस में फीड करना होगा।

इससे क्या फायदा होगा

यह डबल वेरिफिकेशन कोड आपके व्हाट्सऐप अकाउंट को और भी ज़्यादा सिक्योर कर देगा, कोई बिना OTP के किसी दूसरे डिवाइस में आपका अकाउंट नहीं खोल पाएगा, इस डबल वेरिफिकेशन कोड का मकसद वॉट्सऐप लॉगिन प्रोसेस को मजबूत करना और अकाउंट की पर्सनल जानकारी और डेटा के दुरुपयोग को रोकना है।

कोई ऐसा करेगा तो आपको नोटिफिकेशन मिल जाएगा

अगर कोई आपके व्हाट्सऐप को अपनी डिवाइस में बिना परमिशन के खोलता है तो आपके मोबाइल में एक नोटिफिकेशन आएगा, जिसमे यह बताया जाएगा कि कोई आपके अकाउंट को अपने डिवाइस में ओपन करने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में आप सतर्क हो जाएंगे। इस फीचर के अपडेट होने के बाद आपको बिना OTP के किसी दूसरे डिवाईस में अकाउंट ओपन करने की परमिशन नहीं मिलेगी।

Next Story