टेक और गैजेट्स

WhatsApp new Feature: व्हाट्सऐप का ये वाला नया फीचर तो बड़ा मस्त है यार

WhatsApp new Feature: व्हाट्सऐप का ये वाला नया फीचर तो बड़ा मस्त है यार
x
WhatsApp new feature: अब आप खुद अपना स्टीकर बना सकेगें, और भी एक टूल दिया गया है जिसका इस्तेमाल आप व्हाट्सऐप

WhatsApp new feature: व्हाट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए बड़ा मस्त फीचर एड किया है, इसके बाद आप अपना बनाया हुआ स्टिकर किसी को भी आराम से भेज कर मजे ले सकेंगे। इसी के साथ कंपनी ने एक नया टूल भी एड किया है जिसके ज़रिये फोटो को क्रॉप करने के साथ एडिटिंग भी की जा सकेगी, आप अब बिना किसी दूसरे एप को इस्तेमाल किए व्हाट्सऐप में ही खुद से स्टिकर बना सकते हैं और उसे सेंड कर सकते हैं।

स्टिकर टूल का इस्तेमाल कैसे करें

अपने व्हाट्सऐप में जाएं, और जिसको भी स्टिकर भेजना चाहते हैं उसकी चैट ओपन करें, इसके बाद स्माइली वाले ऑप्शन में जाइये और स्टिकर वाले ऑप्शन में क्लिक कर दीजिये, जैसे ही आप स्टिकर वाले ऑप्शन को खोलेंगे आपको क्रिएट वाला विलकप दिखाई पड़ेगा। create वाले ऑप्शन में जाकर किसी एक फोटो को चुन लें। फोटो सेलेक्ट करने के बाद आपको उसे एडिट करने का ऑप्शन दिखाई पड़ेगा। जिसमे आप स्माइली, स्टिकर, पेंट, क्रॉप, जैसे टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने मन पसंद का स्टिकर बना लें और भेज दें।

और क्या-क्या कर सकते हैं

व्हाट्सऐप में एक और टूल में काम कर रहा है जिसमे आप ऑडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदल सकेगें, अगर आपको कोई ऑडियो धीमे या तेज़ स्पीड में सुनना है तो ये आप कर सकते हैं। जल्द ही ये वाला फीचर भी ऐप में एड कर दिया जाएगा।

इसके अलावा कंपनी ने इंडियन यूज़र्स के लिए सेफ्टी फीचर भी एड करने की बात कही है जिसमे फ़्लैश कॉल्स और मैसेज रिपोर्टिंग का ऑप्शन मिलेगा साथ ही आपका फोन नंबर भी ऑटोमेटिकली वेरिफाई हो जाएगा

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story