टेक और गैजेट्स

WhatsApp New Feature: आपको पता चला? व्हाट्सऐप ने एक साथ 5 फीचर अपडेट कर दिए

WhatsApp New Feature: आपको पता चला? व्हाट्सऐप ने एक साथ 5 फीचर अपडेट कर दिए
x
WhatsApp New Feature: आपको व्हाट्सऐप के सारे फीचर को इस्तेमाल करने का तरीका बता देते हैं फिर आप मजे से ऐप में चैटिंग करियेगा

WhatsApp New Feature: व्हाट्सऐप अक्सर अपने ऐप को अपग्रेड करने के लिए नए-नए फीचर अपडेट करता रहता है लेकिन इस बार व्हाट्सऐप ने तो एक साथ 5 फीचर अपडेट कर दिए हैं। बहुत लोगों को इसकी जानकरी ही नहीं लग पाई है लेकिन फ़िक्र की कोई बात नहीं है। अपन हैं ना हम आपको व्हाट्सऐप द्वारा अपडेट किए गए सारे फीचर के बारे में बताएंगे भी और उनका इस्तेमाल कैसे किया जाता है ये भी लगे हाथ बता देंगें। अब खुश.....

1.फ़्लैश कॉल

फ़्लैश कॉल फीचर से आप अपने मोबाइल नंबर को SMS के बजाय ऑटोमेटेड कॉल के माध्यम से वेरिफाई कर सकते हैं। जब आप व्हाट्सऐप में रेजिस्ट्रेशन करेंगे तो व्हाट्सऐप फ़्लैश कॉल SMS वेरिफिकेशन ऑप्शन में यह एक एड-ऑन है।

2. मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट

इस फीचर के साथ आप एक अकाउंट से 4 डिवाइस में अपना व्हाट्सऐप यूज क्र सकते हैं। इसके ज़रिये कम्प्यूटर, लैपटॉप और मोबाइल में इंटरनेट ना हो फिर भी अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं .

3.मिस्ड ग्रुप कॉल फीचर

इस फीचर के आप ग्रुप कॉल में शामिल हो सकते हैं। अगर अपने कोई ग्रुप काल मिस कर दी है तो आपको कॉल कैंसिल करने की ज़रूरत नहीं होगी आप सीधा जारी वीडियो कॉल से कनेक्ट हो सकते हैं। आप बस कॉल लॉग में जाकर ग्रुप वीडियो कॉल में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आपको डिटेल स्क्रीन में जाकर ज्वाइन बटन दबाना होगा।

4. डिसपियरिंग मोड

यह एक प्राइवेसी सेटिंग है जिसमे आप सभी चैट थ्रेड में ऑटोमेटिक मैसेज गायब करने के लिए सेटिंग में बदलाव क्र सकते हैं।

5. स्टोरेज मेनुअल टूल

व्हाट्सऐप ने स्टोरेज मैनेजमेंट के लिए एक टूल बनाया है जो मैनेजमेंट सेक्शन में फॉरवर्ड किए फोटो, वीडियो या कोई भी फाइल को चेक कर उसने डिलीट करने का फीचर देता है।


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story