टेक और गैजेट्स

WhatsAPP ने Truecaller के साथ पार्टनरशिप कर ली, अब बहुत तगड़ा फीचर मिलने वाला है

WhatsAPP ने Truecaller के साथ पार्टनरशिप कर ली, अब बहुत तगड़ा फीचर मिलने वाला है
x
WhatsApp Truecaller Feature: व्हाट्सऐप में अब यूजर को कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस मिलेगी

WhatsApp Caller Identification Feature: व्हाट्सऐप में बहुत जल्द यूजर को कॉलर आइडेंटिफिकेशन फीचर मिलने वाला है. WhatsApp ने फेक और स्पेम कॉल्स और मैसेजेस की पहचान करने के लिए नया फीचर जोड़ने की तैयारी में है. इसके लिए WhatsApp ने Truecaller के साथ पार्टनरशिप कर ली है.

Truecaller और WhatsApp के एक होने के बाद यूजर्स को फेक और स्पेम मैसेज/कॉल करने वालों की असली पहचान का पता चल जाएगा। नया फीचर वीडियो और ऑडियो दोनों तरह की कॉल्स में वर्किंग होगा। बता दें कि TrueCaller ऐसा App है जो बिना सेव कांटेक्ट नंबर्स की भी असली पहचान बता देता है.

WhatsApp का Truecaller फीचर

बताया गया है कि व्हाट्सऐप का ट्रूकॉलर फीचर फ़िलहाल टेस्टिंग में है और बीटा वर्जन में अवेलबल है. मई महीने के लास्ट में इसे पूरी दुनिया के यूजर्स के लिए रोलऑउट कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने इस फीचर को रोलऑउट करने की कोई फिक्स्ड डेट नहीं बताई है

व्हाट्सऐप में स्पैम कॉल्स से होती है धोखाधड़ी

व्हाट्सऐप यूजर्स हमेशा स्पैम कॉल्स और मैसेज से परेशान रहते हैं. कभी लकी नंबर वाली लॉटरी वालों का फेक कॉल आता है तो फर्जी कौन बनेगा करोड़पति वालों का मैसेज आता है जो इनाम लेने के लिए व्हाट्सऐप में कॉल करने के लिए कहते हैं. ऐसे में यूजर्स को ऐसी धोखाधड़ी से बचाने के लिए कंपनी ने कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस शुरू करने पर काम किया है. एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में पिछले 2 हफ्तों से फेक कॉल की संख्या बढ़ी है. एक इंटरनेशनल ग्रुप है जो लोकल साईबर फ्रॉड करने वालों के साथ मिलकर यूजर्स को लूटने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि भारत में 40 करोड़ लोग व्हाट्सऐप यूज करते हैं और पूरी दुनिया में 350 मिलियन लोग Truecaller का इस्तेमाल करते हैं जिसमे 250 मिलियन लोग इंडियन हैं.

Next Story