टेक और गैजेट्स

व्हाट्सएप ने ऐड किया नया फीचर, किसी भी मैसेज की आप ऐसे कर सकते हैं शिकायत

Ayush Anand
6 Dec 2021 12:59 PM GMT
व्हाट्सएप ने ऐड किया नया फीचर, किसी भी मैसेज की आप ऐसे कर सकते हैं शिकायत
x
वॉट्सएप ने अपग्रेड कर अपना फीचर ऐड किया है जिसके द्वारा आपको कोई मैसेज आपत्तिजनक लगे तो आप अब उसकी भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

whatsapp new feature : इस आधुनिक दुनिया में हम बातें कम और अब चैट (Chat) ज्यादा करने लगे हैं। जिसका पूरा श्रेय फेसबुक, व्हाट्सएप (WhatsApp) जैसे मैसेंजर एप को जाता है। पूरे विश्व में व्हाट्सएप (WhatsApp) की कुल 2 बिलियन यूजर्स है और प्रतिदिन उन यूजर्स के बीच 100 बिलियन मैसेजेस (Messages) का आदान-प्रदान होता है व्हाट्सएप (WhatsApp) के इतने लोकप्रिय होने के कारण अपराधियों को अपराध का नया रास्ता भी मिल गया है भारत में ऐसे कई केस सामने आए हैं जिनमें व्हाट्सएप के द्वारा अपराध किए गए हैं। मगर इसके लिए व्हाट्सएप (WhatsApp) ने चैट मैसेज के शिकायत कि सुविधा कर दी थी जिसमें यदि आपको कोई आपत्तिजनक या गलत मैसेज भेजता है तो आप उसकी शिकायत व्हाट्सएप (WhatsApp) से कर सकते हैं इसके बाद उस व्हाट्सएप नंबर पर कार्रवाई की जाती है।

मगर वॉट्सएप (WhatsApp) ने अपग्रेड (Upgrade) कर अपना फीचर (feature) ऐड किया है जिसके द्वारा अगर आपको कोई खास मैसेज (Message) आपत्तिजनक या नापसंद लगे तो आप अब उसकी भी शिकायत (complain) दर्ज करा सकते हैं।

अब इस फीचर (feature) के साथ व्हाट्सएप (WhatsApp) के मैसेज (Message) तथा जिसने आपको यह मैसेज भेजा है उसे भी रिपोर्ट (Report) कर सकते हैं। सबसे पहले आपको अपना व्हाट्सएप ओपन करना है उसके बाद चैट खोलना है जिसमें आपको वह मैसेज आया है अब उस मैसेज (Message) पर थोड़ी देर दबाकर रखें और आपको तीन डॉट दिखेंगे।अब आप इस डॉट पर टैप करें और रिपोर्ट (Report) के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद कंफर्मेंशन के लिए फिर से रिपोर्ट (Report) के बटन पर क्लिक करना होगा।

अब अगर आपको उस व्यक्ति के व्हाट्सएप (WhatsApp) अकाउंट/नंबर को रिपोर्ट (Report) करना हो तो आपको सबसे पहले उस कॉन्टेक्ट नंबर को ढूंढ़ें जिसे रिपोर्ट (Report) करनी है।अब चैट बॉक्स में राइट साइड में ऊपर की ओर दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करें। इसके बाद मोर बटन पर क्लिक करें और रिपोर्ट के विकल्प पर क्लिक करके रिपोर्ट (Report) कर सकते हैं।

Next Story