टेक और गैजेट्स

WhatsApp Down: दुनिया के कई देशों में व्हाट्सऐप डाउन, एमपी-यूपी सहित कई राज्यों के यूजर्स परेशान

WhatsApp Down: दुनिया के कई देशों में व्हाट्सऐप डाउन, एमपी-यूपी सहित कई राज्यों के यूजर्स परेशान
x
WhatsApp Down: व्हाट्सऐप डाउन होने से न तो मैसेज रिसीव हो रहे ना सेंड, काफी लेट डिलेवरी हो रही

WhatsApp Down: दिवाली के ठीक एक दिन बाद META का WhatsApp डाउन हो गया, ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के कई देशों में एक वक़्त पर व्हाट्सऐप की सर्विसेस धीमी पड़ गईं. देश में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में व्हाट्सऐप डाउन हो गया है. Website Tracker Down Detector के हिसाब से लाखों लोगों ने व्हाट्सऐप में अपनी शिकायत दर्ज की है. दुनिया के 0.50 अरब लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं.

व्हाट्सऐप डाउन हो गया

मंगलवार दोपहर 12:30 बजे के करीब व्हाट्सऐप डाउन आने की जानकरी मिलनी शुरू हो गईं, देशभर के 67% व्हाट्सऐप यूजर्स ने मैसेज भेजने और रिसीव करने में कठिनाइयों का सामना करने जैसी रिपोर्ट की. करीब एक घंटे तक यूजर्स परेशान रहे तब जाकर मेटा की तरफ से जवाब आया

व्हाट्सऐप डाउन पर मेटा ने क्या कहा

जब META को व्हाट्सऐप डाउन होने की जानकरी मिली तो कम्पनी ने लिखा- हमें जानकारी मिली है कि कुछ लोगों को व्हाट्सऐप मैसेज भेजने में परेशानी हो रही है। हम WhatsApp Services को जल्दी से बहाल करने कोशिश में लगे हैं.

व्हाट्सऐप डाउन क्यों हुआ

भारत सहित दुनिया भर के करोड़ो यूजर्स एक घंटे तक व्हाट्सऐप में चैट नहीं कर पाए, META ने इसे जल्द से जल्द सुधारने की बात तो की मगर व्हाट्सऐप डाउन क्यों हुआ इसका कारण नहीं बताया। हालांकि शिकायते मिलने के बाद व्हाट्सऐप की सर्विसेस दोबारा से शुरू नहीं हो पाई

पिछले साल 6 घंटे तक बंद था WhatsApp

पिछले साल 4 अक्टूबर के दिन META के सभी सोशल ऐप्स Facebook, WhatsApp और Instagram करीब 6 घंटे के लिए बंद हो गए थे. पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया था. इसका असर शेयर मार्केट तक में पड़ा था फेसबुक के शेयर 6% तक गिर गए थे. लोगों को लगा था कि META बंद होने वाली है.

Next Story