टेक और गैजेट्स

WhatsApp Chat Abbreviations: जानिए क्या है ILY,ROFL, LOL और BSF का मतलब, जिनका अक्सर चैट में किया जाता है यूज

WhatsApp Chat Abbreviations: जानिए क्या है ILY,ROFL, LOL और BSF का मतलब, जिनका अक्सर चैट में किया जाता है यूज
x
व्हाट्सएप पर चैट (Whatsapp Chat) करते वक्त भी कुछ abbreviations (संक्षिप्त रूप) दिखाई देते है, कई बार तो हमें कुछ Whatsapp abbreviations समझ में भी नहीं आते है.

WhatsApp Chat Abbreviations: आज कल हम अपनी ज़िंदगी में शॉर्टकट्स (Shortcuts) का इस्तेमाल ज्यादा करतें है। चाहे वह किसी लोकेशन के बारे में हो या फिर किसी पोज़ीशन के बारे में। जैसे की GK यानी की ग्रेटर कैलाश, SDM यानि की Sub Divisional Magistrate. आपने अक्सर देखा होगा कि व्हाट्सएप पर चैट (Whatsapp Chat) करते वक्त भी कुछ abbreviations (संक्षिप्त रूप) दिखाई देते है। कई बार तो हमें कुछ Whatsapp abbreviations समझ में भी नहीं आते है, और हम कन्फ्यूजन में पड़ जाते हैं कि आखिर सामने वाला क्या बात कहना चाह रहा है। कई बार तो हमें दूसरों के सामने शर्मिंदगी भी होती है, कुछ ऐसे ही abbreviations को आज हम बताने जा रहे हैं जिससे कि आप जान पाएंगे कि आखिर क्या होता है उनका फुल फॉर्म। और आप खुद भी उनका इस्तेमाल कर पाएंगे अपनी चैट में। कुछ abbreviations को जब आप जानेंगे तो आपको लगेगा कि ये तो बहुत कॉमन था। तो जानते हैं, कुछ ऐसी ही abbreviations को।

● LOL - इस का फुल फॉर्म होता है लाफ आउट लाउड (laugh out loud) यानी कि काफी तेजी से हंसना। अब अगर आपको किसी की बात पर काफी ज़ोर से हँसी आये तो आप LOL का इस्तेमाल कर सकते हैं।

● ILY - इस का फुल फॉर्म होता है I Love You यानि कि मैं तुमसे प्यार करता/करती हूँ। अब आप भी चैट करते समय किसी को प्यार का इज़हार करने के लिए ILY का इस्तेमाल कर सकते हैं।

● ROFL - यानी की रोलिंग ऑन द फ्लोर लाफिंग (Rolling on the floor laughing) जिसका अर्थ है हंसते हंसते जमीन पर लोट पोट हो जाना। अब आपको अगर अपने किसी दोस्त की बात पर काफी ज्यादा हंसी आती है तो आप इस एब्रिवेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

● LOLZ - इसका अर्थ है मोर देन वन लॉफ More than one laugh, यानि कि नॉर्मल हँसी से कुछ ज्यादा ही तेज हंसना।

● BSF - बेस्ट फ्रेंड्स फोरेवर (Best friends forever)। यानी हमेशा साथ रहने वाले अच्छे दोस्त।

● IDK - आई डोंट नो (I don't know) जिसका अर्थ है मैं नहीं जानता हूँ/जानती हूं।

तो दोस्तों देखा आपने यह कुछ सिंपल एबरेविएशंस हैं जो हम अपने दैनिक चैट में यूज कर सकते हैं और स्मार्ट चैट कर सकते हैं अपने दोस्तों/कलीग के साथ। अब तो आपको भी इनका अर्थ पता हो गया तो आज से आप भी इनका इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए।

Next Story