टेक और गैजेट्स

Whatsapp ने ऐड किया ग्लोबल वॉइस चैट अपडेट, ऐसे करें इस्तमाल

Ayush Anand
13 Jan 2022 5:12 PM GMT
Whatsapp ने ऐड किया ग्लोबल वॉइस चैट अपडेट, ऐसे करें इस्तमाल
x

अब इन Smartphones में नहीं चला पाएंगे WhatsApp, देखें लिस्ट...

विश्व प्रसिद्ध मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने नया अपडेट लाया है।

विश्व प्रसिद्ध मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp)ने खुद को यूजर्स की जरूरतों के मुताबिक ढालते हुए लगातार अपडेट से विश्व में सबसे अधिक यूज करने वाला इन इंस्टेंट मैसेजिंग एप बन गया है। Whatsapp के विश्व में कुल 2 बिलियन एक्टिव यूजर्स है जो हर सेकंड मिलियंस में मैसेजेस का आदान प्रदान करते हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप में नए साल में एक नया और दिलचस्प अपडेट जुड़ा है व्हाट्सएप का यह अपडेट है, अक्सर हम जब व्हाट्सएप यूज करते हैं व्हाट्सएप पर वॉइस चैट का बेहतरीन ऑप्शन है जिसके इस्तेमाल से आप बिना टाइप किए अपनी बात को दूसरे को भेज सकते हैं मगर अब व्हाट्सएप ऐप ग्लोबल वॉइस चैट अपडेट (Whatsapp app global voice chat update) ऐड करने वाला है जिसके द्वारा आप वॉइस चैट को रिकॉर्डिंग करते हुए व्हाट्सएप से बाहर भी निकल सकते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप एक ग्लोबल वॉयस नोट प्लेयर पर काम कर रहा था, जो यूजर्स को चैट छोड़ने के बाद भी वॉयस मैसेज चलाने की अनुमति देगा, इस अपडेट से पहले यूजर्स को समस्या का सामना करना पड़ता था जब वह किसी वॉइस नोट को रिकॉर्ड करते थे और उस विशेष चैट से बाहर निकलते थे तो वह वॉइस नोट ऑटोमेटिक बंद हो जाता था और उन्हें वापस जाकर फिर से वॉइस नोट रिकॉर्ड करना पड़ता था परंतु अब ग्लोबल वॉइस नोट प्लेयर के कारण आप किसी विशेष चैट में वॉइस रिकॉर्डिंग ऑन कर व्हाट्सएप के होम स्क्रीन पर भी जा सकते हैं और वो रिकॉर्डिंग नहीं होगी।

रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप नए फीचर अभी कुछ आईओएस स्मार्टफोंस में रोल आउट किया है और एंड्रॉयड यूजर्स को यह भरोसा दिलाया कि कुछ वक्त बाद उन्हें भी इस फीचर का लाभ मिलेगा क्योंकि अभी एंड्रॉयड के लिए डिस्ट्रिक्ट प्रोसेस में है।

Next Story
Share it