टेक और गैजेट्स

BeReal App क्या है जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है, एक वक़्त पर मोबाइल के सभी कैमरा ऑन हो जाते हैं

BeReal App क्या है जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है, एक वक़्त पर मोबाइल के सभी कैमरा ऑन हो जाते हैं
x
What is the BeReal App: मोबाइल का फंर्ट और बैक कैमरा एक साथ कैसे खोलें? अरे BeReal Your friends for real app है ना...

BeReal-Your friends for real App: पूरी दुनिया में एक मोबाइल अप्लीकेशन चर्चा का विषय बन गया है, इस मोबाइल ऐप को अबतक 50 लाख लोगों ने डाउनलोड कर लिया है इतना ही नहीं World Economic Forum ने भी BeReal Social Media App के बारे में बात कर रहा है.

अक्सर लोग पूछते हैं "मोबाइल के फ्रंट और बैक कैमरा को एक साथ कैसे ओपन करें?" तो इसका जवाब BeReal App ही है. BeReal App को खोलते ही आपके स्मर्टफ़ोन के सभी कैमरे फ्रंट और बैक दोनों एक साथ ओपन हो जाते हैं और आप इससे फोटो भी ले सकते हैं.

क्या है BeReal App

What Is BeReal App In Hindi: BeReal app मार्केट में नया-नया सोशल मिडिया ऐप है. जैसे ही आप BeReal App खोलते हैं आपके मोबाइल का आगे वाला और पीछे वाला दोनों कैमरा खुद से ऑन हो जाता है। और दोनों कैमरा से एक साथ फोटो क्लिक होती है. इस ऐप का पूरा नाम "BeReal-Your friends for real" है. World Economic Forum इस ऐप को इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा है.

How BeReal App Works

BeReal App User Guide: अब आप पूछेंगे BeReal ऐप का इस्तेमाल कैसे करें? और BeReal App का इस्तेमाल किस लिए किया जाता है? तो भाई हम आपको इस ऐप के बारे में सबकुछ बता देंगे। BeReal App Google Play Store में अवेलबल है, और इसका साइज़ सिर्फ 23Mb है.

BeReal App में दोनों कैमरा ऑन हो जाते हैं, और फ्रंट कैमरा का इस्तेमाल ऐप खुद करता है, इसमें आपको फोटो खींचने के लिए सिर्फ 2 मिनट मिलते हैं, ना कोई रीटेक होता है न रिहर्सल। जो होना है 2 मिनट के अंदर होना है.

जब आप फोटो लेंगे तो आपके मोबाइल से दोनों कैमरा से फोटो क्लीक होगी, एक आपकी और दूसरी जो आप लोगों को दिखाना चाहते हैं. कोई एडिटिंग का झंझट नहीं, जो है सब असली दिखेगा इसी लिए ऐप का नाम Be Real है मतलब जो है असली है।

BeReal App Features:

इस ऐप में कोई फ़िल्टर नहीं है, आप एक दिन में सिर्फ 2 बार फोटो खींच सकते हैं, और इसमें आपकी मर्जी नहीं चलेगी, BeReal ऐप आपको खुद बताएगा कि चलो फोटो खींचो और नहीं खींच पाए तो अलगे दिन का इंतज़ार करो,, ऐप आपको नोटिफिकेशन में फोटो खींचने का समय बताएगा।

How To Create An ID In BeReal App

BeReal में आईडी कैसे बनाए: कोई लफड़ा वाला काम नहीं है, बस अपना मोबाइल नंबर से OTP जनरेट करना है और नाम फीड कर देना है. आपकी BeReal ID बन जाएगी।

How To Increase BeReal Followers

इस ऐप में फॉलोवर वाला कोई सिस्टम नहीं है, आप अपनी फोटो सिर्फ दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं, और तभी जब वो भी इस ऐप का इस्तेमाल करते हों.

BeReal App User Guide Video




Next Story