टेक और गैजेट्स

Google Maps का करते है इस्तेमाल तो आ गया कमाल का Feature

Google Maps का करते है इस्तेमाल तो आ गया कमाल का Feature
x
Google Maps का करते है इस्तेमाल तो आ गया कमाल का Feature..गूगल मैप्स (Google Maps) पर एक नई सुविधा यूजर को मिलने वाली है। इसमें यूजर अपने गली-मोहल्लों की गुमनाम गलियों को एक नया नाम दे सकेंगे। अगर आप किसी गली को नया नाम देते हैं, जिसका पहले से कोई नाम नहीं था, तो आपको सिर्फ एक पिन ड्रॉप करना होगा।

Google Maps का करते है इस्तेमाल तो आ गया कमाल का Feature

गूगल मैप्स (Google Maps) पर एक नई सुविधा यूजर को मिलने वाली है। इसमें यूजर अपने गली-मोहल्लों की गुमनाम गलियों को एक नया नाम दे सकेंगे। अगर आप किसी गली को नया नाम देते हैं, जिसका पहले से कोई नाम नहीं था, तो आपको सिर्फ एक पिन ड्रॉप करना होगा।

OPPO F19 हुआ भारत में लांच, कीमत, Specifications, ऑफर्स देखे

इसके बाद यूजर गली या किसी जगह को नाम दे सकेंगे। आपकी तरफ से दिए गए नाम को गूगल की तरफ से वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद नाम सही पाया जाता है, तो उसे 7 दिनों बाद अपडेट किया जाएगा। गूगल इस नये अपडेट के जरिए गुमनाम गलियों का सही और सटीक नामकरण करना चाहता है, जिससे लोगों को ट्रैवलिंग में मदद मिलेगी।

दरअसल, गूगल उन जगहों और सड़कों को भी मैप पर लाना चाहता है, जिनके बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं है। गूगल ने लॉग पोस्ट के जरिए नये फीचर के बारे में जानकारी शेयर की है। इस फीचर को जल्द ही नये अपडेट के साथ 80 देशों के लिए जारी किया जाएगा।

OnePlus 9 Pro की बिक्री भारत में हुई शुरू, देखे कीमत, ऑफर्स और specifications...

फिलहाल गूगल मैप्स में किसी जगह के लिए पिन को ही मार्क किया जा सकता है। इस नये फीचर के जुडऩे से किसी लोकेशन के बारे में सही जानकारी दर्ज की जा सकेगी।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story