टेक और गैजेट्स

ट्विटर ने ऐड किया नया फीचर, अब Twitter Space को कर सकेंगे रिकॉर्ड

Ayush Anand
16 Jan 2022 2:08 PM GMT
Twitter
x
ट्विटर के नया अपडेट लाया है। आइये जानते हैं उसके बारे में।

विश्व प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने यूजर्स के अनुभव को और बेहतरीन बनाने के लिए एक नया फीचर ऐड किया है। ट्विटर विश्व का सबसे लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट (Micro Blogging Site) है और इसकी लोकप्रियता पूरे विश्व भर में है।

रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर के कुल यूजर्स की संख्या 206 मिलीयन है। ट्विटर अपने ट्वीट्स के कारण युवाओं में काफी पॉपुलर है भारत में ट्विटर के यूजर्स की संख्या करोड़ों में है। ट्विटर अपनी विश्वसनीयता के लिए कई बार भारत में कटघरे में खड़ा हुआ है।

मगर ट्विटर लगातार नए अपडेट से अपने उपभोक्ताओं को अपनी और आकर्षित बनाने में कामयाब बना रहता है। 2022 की शुरुआत ट्विटर ने अपने एक कमाल के नए फीचर को जोड़कर किया है और यह फीचर है स्पेस रिकॉर्डिंग (Twitter Space Recording)।

क्या है ट्विटर स्पेस (Twitter Space)?

ट्विटर स्पेस टि्वटर यूजर्स के लिए एक सार्वजनिक ऑडियो प्लेटफॉर्म है जिसके द्वारा कई सारे लोग एक साथ संवाद में भागीदार बन सकते हैं। स्पेस में कुल उपभोक्ताओं की लिमिट 13 है। ट्विटर स्पेस के द्वारा आप उन लोगों से भी बातचीत कर सकते हैं जिन्हें आप फॉलो नहीं करते या जो आप को फॉलो नहीं करते।

मगर कई बार यूजर्स ट्विटर स्पेस की वार्तालाप को रिकॉर्ड करना चाहते हैं परंतु उसमें रिकॉर्डिंग की कोई सुविधा ना होने के कारण वह यह नहीं कर पाते हैं मगर ट्विटर ने ट्विटर स्पेस में रिकॉर्डिंग के फीचर को डालकर अब यह संभव कर दिया है।

ऐसे करें ट्विटर स्पेस रिकॉर्डिंग ऑन (Twitter Space Recording On)

टि्वटर स्पेस रिकॉर्डिंग ऑन करने के लिए सबसे पहले आपको स्पेस में जाना होगा और चल रही वार्तालाप में ऊपर की ओर आपको रिकॉर्ड स्पेस का विकल्प नजर आएगा जिस को दबाकर आप स्पेस की वार्तालाप को रिकॉर्ड कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि ट्विटर ने इस फीचर को एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए लागू कर दिया है।

Next Story