टेक और गैजेट्स

Twitter Blue Tick Subscription Charge: ट्विटर में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च, जानें किसको कितने पैसे देने होंगे

Twitter Blue Tick Subscription Charge: ट्विटर में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लॉन्च, जानें किसको कितने पैसे देने होंगे
x
Twitter Blue Tick Subscription Charge In India: ट्विटर में ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन 9 फरवरी से शुरू हो गया

Twitter Blue Tick Subscription Charge: गुरुवार 9 फरवरी से ट्विटर ने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को लॉन्च कर दिया (Twitter launches blue tick subscription). इसी के साथ मुफ्त में Blue Tick वाली सुविधा बंद हो गई. यानी अगर अब Twitter में खुद को दूसरों से अलग दिखाना है तो हर महीने जेब ढीली करनी पड़ेगी।

Twitter Blue Tick Subscription में अलग-अलग केटेगरी के यूजर्स को अलग-अलग मंथली चार्ज देना होगा। भारत में ट्विटर ब्लू टिक के Android और iOS मोबाइल यूजर्स को हर महीने 900 रुपए देने होंगे जबकि वेब यूजर्स को यह सर्विस मात्र 650 रुपए में मिलेगी।

Twitter Blue Tick Subscription Charge In India

भारत में एंड्राइड और आईफोन स्मार्टफोन यूजर्स को मंथली 900 रुपए का सब्सक्रिप्शन पैक लेना होगा, वहीं वेब यूजर्स को इसके लिए 650 रुपए देने होंगे। अगर कोई वेब यूजर सालाना सब्सक्रिप्शन पैक खरीदता है तो उसे 7800 की जगह सिर्फ 6800 रुपए देने होंगे। जबकि मोबाइल यूजर्स के लिए एनुअल प्लान को अबतक जारी नहीं किया गया है.

ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन लेने पर क्या फायदा होगा

ब्लू टिक वालों को ट्विटर एडिट बटन, बड़े और 1080p वाले वीडियो को अपलोड करने और रीडर मोड़ जैसी कई सर्विस देता है. रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायोरिटी मिलेगी, 50% कम ऐड दिखाई देंगे और नए फीचर्स में प्राथमिकता मिलती है.

इतना ही नाहिंन पैसा देकर ब्लू टिक लेने वाले यूजर्स डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो भी बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं, तो उनके अकाउंट का फिर से रिव्यू होने तक अस्थायी रूप से ब्लू चेकमार्क हट जाएगा। जो लोग ब्लू टिक के लिए सब्सक्रिप्शन नहीं लेते हैं उनकी प्रोफ़ाइल से टिक हट जाएगा।

ट्विटर ने ब्लू टिक किसी को भी मिल सकता है, मगर मशहूर हस्तियों जैसे सरकारी ऑफिशियल्स और बिजनेसमैन को गोल्ड टिक दिया जाएगा इसके अलावा सरकारी और मल्टीलेटरल अकाउंट के लिए ग्रे चेकमार्क होगा।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story