टेक और गैजेट्स

Top 5 Gaming Smartphones : ये हैं 2023 के टॉप 5 गेमिंग स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और डिटेल्स

Top 5 Gaming Smartphones : ये हैं 2023 के टॉप 5 गेमिंग स्मार्टफोन्स, जानें कीमत और डिटेल्स
x
Top 5 Gaming Smartphones 2023 : पिछले कुछ सालों में स्मार्टफोन में गेम खेलने का क्रेज काफी ज्यादा बढ़ गया है। और आज हम इसी लिए आपको Top 5 Gaming Smartphone के बारे में बताने जा रहें हैं।

Best Gaming Smartphone In The World 2023: अगर आप भी एक गेमर हैं और आपको भी मोबाइल में गेम्स खेलना पसंद है तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी ज्यादा दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि आज आपको दुनिया के सबसे बेहतरीन गेमिंग स्मार्टफोन्स (Best Gaming Smartphone) के बारे में बताने जा रहें हैं। आजकल बहुत सी कंपनियां केवल गेमर्स के लिए ही पावरफुल बैटरी और प्रोसेसर वाले समर्टफोन बना रहीं हैं। फिर भी कुछ ऐसे स्मार्टफोन हैं, जो की गेमिंग को ध्यान में रखकर नहीं बनाये गए हैं। फिर भी वे गेमिंग और फोटोग्राफी दोनों के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन है। क्योंकि बिना एक अच्छे स्मार्टफोन के आप अच्छी गेमिंग नहीं कर सकते हैं। तो आइए आपको रूबरू कराते हैं और बताते हैं 2023 के टॉप गेमिंग स्मार्टफोन्स (Top 5 Gaming Smarpthones) के बारे में.

Top 5 Gaming Smartphone In 2023
1. iPhone 14 Pro Max



आईफोन 14 Pro Max सबसे अच्छे गेमिंग स्मार्टफोन में से एक है, भले ही इसे गेमिंग को ध्यान में रखकर न बनाया गया हो। लेकिन इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स आपको दुनिया में सबसे अच्छी गेमिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करते हैं। इसमें मिलने वाला लेटेस्ट A16 बायोनिक चिपसेट महंगे से महंगे या कहें किसी भी एंड्राइड स्मार्टफोन की तुलना में अधिक पावरफुल है। वहीं इसका डिस्प्ले भी काफी ज्यादा स्मूथ और कलरफुल है। व लॉन्ग लास्टिंग बैटरी लाइफ इसे गेमिंग के लिए शानदार स्मार्टफोन बनाती है। और इसे स्मार्टफोन गेमिंग के मामले में नंबर वनस्मार्टफोन बनाती है (NO.1 Gaming Smartphone)

2. OnePlus 10 Pro



अगर आप एक एंड्राइड फोन इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। तो आपको सैमसंग और वनप्लस के स्मार्टफोन यूज करने में कोई दिक्कत नहीं आने वाली है और हो सकता है आप इन दोनों ही कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के फैंस भी हों. तो हम जिस स्मार्टफोन की बात कर रहें हैं वह है OnePlus 10 Pro, जिसपर गेमिंग करना हर गेमर का सपना होता है । कहा जाये तो यह सबसे अब तक का सबसे बेस्ट एंड्राइड गेमिंग स्मार्टफोन है (Best Android Smartphone For Gaming)

यह स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आता है, जिसकी शुरूआती कीमत 61,999 रूपए है।

3. Asus ROG Phone 6 Pro



अगर आप एक प्रोफशनल गेमर हैं और हार्डकोर गेमिंग करना चाहते हैं, तो यह स्मार्टफोन केवल और केवल आपके लिए बना है। आपको कोई दूसरे गेमिंग स्मार्टफोन की ओर देखने की आवश्यकता भी नहीं है (Best Smartphone For Gamers). क्योंकि यह गेमर्स के लिए ही बनाया गया है।

इसमें न्यू अपग्रेडेड एयर ट्रिगर्स व कूलिंग के लिए विकल्प भी मिलते हैं, जो की लम्बे समय तक हार्डकोर गेमिंग करने के बावजूद स्मार्टफोन को कूल रखता है। स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट मिलता है। 18 जीबी की रैम और 6000mah की बिग मॉन्स्टर बैटरी मिलती है. यह स्मार्टफोन 15 घंटे से अधिक की गेमिंग प्लेबैक टाइमिंग प्रदान करता है। इसकी शुरूआती वेरिएंट की कीमत 94999 रूपए है।

4. Black Shark 5 Pro



हालांकि इस स्मार्टफोन का नाम काफी ज्यादा कूल और प्रीमियम साउंड होता है, ठीक उसी प्रकार से यह गेमिंग के लिहाज से One Of The Best Gaming Smartphone है। जिसे हम आपको रिकमेंड करना चाहेंगे। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें

6.7 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है, स्नैपड्रगन 8 जेन 1 चिपसेट दिया गया है। 8GB, 12GB, 16GB रैम और 128GB, 256GB जीबी स्टोरेज वेरिएंट अवेलबल है। बैकपैनल में 108mp+13mp+5mp का ट्रिपल रियर कैमेरा सेटअप दिया गया है। इसकी कीमत 50,590 रूपए है ( Black Shark 5 Pro Price)

5. Google Pixel 7 Pro



इस लिस्ट का पांचवा गूगल की ओर से आता है जिसका नाम Google Pixel 7 Pro है। इस स्मार्टफोन को हाल के ही कुछ महीनों पहले लांच किया गया था। खैर यह स्मार्टफोन भी गेमिंग के लिए बेस्ट स्मार्टफोन (Best Gaming Smartphone) है। इसके स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें Tensor G2 चिपसेट दिया गया है। जो की इसे एक परफॉर्मेंस के लिहाज से बेस्ट स्मार्टफोन बनाता है. इस स्मार्टफोन की एक कमी भी जो की इसकी बैटरी है, जो की लॉन्गलास्टिंग नहीं है. स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट की कीमत ₹74,999 रूपए है (Google Pixel 7 Pro Price)

Next Story