टेक और गैजेट्स

Whatsapp का ये जबरदस्त फीचर, आपके बारे में कौन बात कर रहा है आपको देगा खबर, जानिए

Ayush Anand
17 Jan 2022 10:38 AM GMT
Whatsapp का ये जबरदस्त फीचर, आपके बारे में कौन बात कर रहा है आपको देगा खबर, जानिए
x

अब इन Smartphones में नहीं चला पाएंगे WhatsApp, देखें लिस्ट...

Whatsapp के इस जबरदस्त फीचर के बारे में आइये जानते हैं..

विश्व प्रसिद्ध मैसेजिंग एप Whatsappने खुद को यूजर्स की जरूरतों के मुताबिक ढालते हुए लगातार अपडेट से विश्व में सबसे अधिक यूज करने वाला इन इंस्टेंट मैसेजिंग एप बन गया है। व्हाट्सएप के विश्व में कुल 2 बिलियन एक्टिव यूजर्स है जो हर सेकंड मिलियंस में मैसेजेस का आदान प्रदान करते हैं।

इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप में नए साल में एक नया और अनोखा पिक्चर ऐड किया गया है जो शायद ही विश्व के किसी अन्य ऐप में होगा। इस फीचर को तकनीक की नई उपलब्धि कह सकते हैं।

व्हाट्सएप पर लोग अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, करीबियों से मैसेज के द्वारा बातचीत करते हैं मगर हम कभी-कभी यह सोचते हैं कि कोई व्यक्ति आपके बारे में मैसेज कर रहा है। परंतु आप बस विवश होकर रह जाते हैं।

आप यह पता नहीं लगा सकते हैं की कौन आपके बारे में बात कर रहा है मगर व्हाट्सएप के इस नई तकनीक से कोई व्यक्ति व्हाट्सएप पर आपका जिक्र कर रहा है इस बात का पता अब आपको व्हाट्सएप की मदद से चल जाएगा।

दरअसल व्हाट्सएप ने यह नया फीचर ऐड किया है जिसके द्वारा अगर आप एक व्हाट्सएप यूजर है और आपके कांटेक्ट लिस्ट का कोई व्यक्ति व्हाट्सएप पर आपका जिक्र या आप के विषय में बात करता है तो व्हाट्सएप आपको उस व्यक्ति की फोटो के साथ आपके स्मार्टफोन पर एक नोटिफिकेशन भेजेगा।

जिससे कि आपको इस बात का पता चल जाएगा कि कौन व्यक्ति आप के विषय में बात कर रहा है मगर आपको यह बता दे यह फीचर अभी अंडर टेस्टिंग है और जल्द ही संभवत इससे व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक्टिव करेगा।

Next Story