टेक और गैजेट्स

7 अप्रैल को टाटा ग्रुप का Super App Tata Neu होगा लाॅन्च

tata neu super app
x
TATA Neu App In Hindi: अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम को टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप का सुपर ऐप टाटा नियू (TATA Neu App) 7 अप्रैल को लॉन्च हो रहा है।

TATA Neu App In Hindi: अमेजन, फ्लिपकार्ट और पेटीएम को टक्कर देने के लिए टाटा ग्रुप का सुपर ऐप टाटा नियू 7 अप्रैल को लॉन्च हो रहा है। एक टीचर फोटो के माध्यम से कंपनी ने गूगल प्ले स्टोर पेज पर इस ऐप की घोषणा की। इससे पहले इसने इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के साथ-साथ सुपर ऐप का सार्वजनिक रूप से विज्ञापन देना भी शुरू कर दिया था। पहले इस ऐप को केवल टाटा ग्रुप के कर्मचारी ही उपयोग में ले सकते थे। लेकिन 7 अप्रैल को लांच होने के बाद इसे कोई भी यूज कर सकेगा।

ये सर्विस मिलेंगी

टाटा नियू ऐप पर टाटा ग्रुप की सभी अलग-अलग डिजिटल सर्विस जैसे एयर इंडिया, एयरएशिया इंडिया पर फ्लाइट टिकट बुक करना या ताज ग्रुप के होटल बुक करना, बिग बास्केट से किराने का सामान ऑर्डर करना, 1mg से दवाई या क्रोमा से इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदना और वेस्ट साइड से कपड़े खरीदने जैसी सर्विसेज मिलेंगी। ऐप से खरीदारी करने वालों को कंपनी 'नियू कॉइन' देगी जो इसी ऐप पर रीडीम किए जा सकेंगे।

इसके अलावा पेटीएम, अमेज़न, रिलायंस, जयो जैसे कई अन्य इंटरनेट ग्रुप में ऐप्स के अपने वर्जन बनाए हैं, जिस पर कंटेंट स्ट्रीमिंग, पेमेंट, ट्रेवल बुकिंग, किराने का सामान इत्यादि जैसी सर्विसेज के पैकेज प्राप्त होते हैं।

टाटा नियू

टाटा नियू एक सुपर ऐप है जो अपनी सभी डिजिटल सर्विस और ऐप्स को एक प्लेटफॉर्म देता है‌। प्ले स्टोर पेज पर इस ऐप की जानकारी देते हुए कहा गया है, 'कटिंग एज डिजिटल कंटेंट का इस्तेमाल करें, भुगतान करें, अपना फाइनेंस मैनेज करें, अपनी अगली छुट्टी की प्लानिंग बनाएं या शायद अपने अगले मील की प्लानिंग बनाएं- टाटा नियू की दुनिया में तलाशने और अनुभव करने के लिए बहुत कुछ है'।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story