टेक और गैजेट्स

इंडिया में भी लांच होगा स्मार्टफोन Google pixel 6a, खासियत जानकर कहेंगे कमाल का बवाल फोन

इंडिया में भी लांच होगा स्मार्टफोन Google pixel 6a, खासियत जानकर कहेंगे कमाल का बवाल फोन
x
Google l/O इवेंट में बुधवार को Google pixel 6a लॉन्च किया गया।

Google Pixel 6A Launch & Price: गूगल ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल पर शेयर कर कहा कि इंडिया में भी Google pixel 6a स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। इंडिया में Pixel 4a, Pixel 6a के बाद लांच होने वाला पहला पिक्सल फोन होगा। Google l/O इवेंट में बुधवार को Google pixel 6a लॉन्च किया गया। इस स्मार्टफोन में 12.2 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। स्मार्टफोन में 24 घंटे से अधिक बैटरी चलती है। साथ ही पिक्सल 6a को 5 साल का सिक्योरिटी अपडेट भी मिला है।



Google pixel 6a specifications

Google pixel 6a यह स्मार्टफोन Android 12 पर आधारित होगा साथ ही इसमें 20:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला 6 .1 इंच का OLED डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले (Display) में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन और 60HZ रिफ्रेश रेट (Refresh Rate) मिलता है। और इसमें 6GB LPDDR5 रैम मिलती है।

फोटो और वीडियो के लिए स्मार्टफोन डुअल रियल कैमरा सेटअप (Google Pixel) के साथ मिलता है। जिसमें 12 .2 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर शामिल है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 6a में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा शामिल है। रियल कैमरा 30fps पर 4K वीडियो के रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है।

Google Pixel 6a का प्राइस और उपलब्धता (Google Pixel 6a Price Availability)

Google pixel 6a स्मार्ट फोन की कीमत 34,750 रुपए है। यह स्मार्टफोन तीन रंगों में उपलब्ध है। 21 जुलाई से अमेरिका में प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने भारत में इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. Google pixel 6a में इनबिल्ट स्टोरेज आती है. कनेक्टिविटी ऑप्शन में 5gb ,4GB एलटीइ ,वाईफाई 6E,ब्लूटूथ 5.2 और यूएसबी टाइप -सी पोर्ट शामिल है यह स्मार्टफोन जल्दी चार्ज हो जाता है।

Next Story