टेक और गैजेट्स

Shocking! iPhone का ये मॉडल 64 लाख में बिक गया, वजह कर देगी आपको हैरान, जानिए!

Shocking! iPhone का ये मॉडल 64 लाख में बिक गया, वजह कर देगी आपको हैरान, जानिए!
x
2017 में लांच हुए iPhone X को 64 लाख रूपए में बेचा गया.

भारत देश की नहीं बल्कि पूरी दुनिया में आईफोन (iPhone) के दीवाने है. इसे पाने के लिए लोगो के अंदर एक अलग सा जूनून रहता है. नए मॉडल के लांच होने के पहले ही उसे पाने के लिए लोग पैसे लुटाने के लिए तैयार रहते है. आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे. जानकारी के मुताबिक दुनिया में एक ऐसा iPhone X है जिसकी कीमत 64 लाख रुपये है.

इंजीनियरिंग के छात्र ने किया था तैयार

जानकारी के मुताबिक 64 लाख में बिकने वाले इस फ़ोन को 2017 में लॉन्च किया गया था. बताया जाता है की इस फ़ोन के मोडल को इंजीनियरिंग के छात्र केन पिलोनेल की ओर से तैयार किया गया था. इस आईफोन की खास बात यह है की उसमे यूएसबी-सी पोर्ट दिया गया है और पोर्ट डाटा ट्रांसफर से लेकर चार्जिंग कैपसिटी में सही तरीके से काम भी कर रहा है. यूएसबी-सी आईफोन एक्स से अक्टूबर में पर्दा उठा था और अब एडवांस कनेक्टर के जरिए इंजीनियर ने आईफोन यूजर्स के सपने को साकार करने का काम कर दिया.

बताया जाता है की जब iPhone 13 लांच किया गया था तो उसमे USB सी पोर्ट नहीं दिया गया था. जिसके चलते यूजर्स मायूस हो गए थे. लेकिन इंजीनियरिंग के छात्र ने यूजर्स के यूजर्स का दिल जीत लिया. इस मॉडिफाई फोन को e-Bay वेबसाइट में सेल करने को रखा गया. जहा पर इसकी बोली 86 हजार डॉलर की लगाई गई जो भारतीय रुपयों में 64 लाख रूपए है.

बताया जाता है की इस फ़ोन के लिए कुल 116 बोलियां लगाई गईं थी. इंजीनियर पिलोनेल ने गारंटी दी है कि आईफोन काम कर रहा है, लेकिन डिवाइस को रिस्टोर और अपडेट करने के खिलाफ चेतावनी दी गई है.

Next Story