टेक और गैजेट्स

बॉलीवुड किंग 'शाहरुख खान' बनें 2ND GENERATION HYUNDAI 'CRETA' के पहले मालिक, जानें इस कार की खूबियां

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:15 AM GMT
बॉलीवुड किंग शाहरुख खान बनें 2ND GENERATION HYUNDAI CRETA के पहले मालिक, जानें इस कार की खूबियां
x
किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख खान 2020 ह्यूंडई क्रेटा कार के पहले मालिक बने हैं. सेकेंड जेनेरेशन क्रेटा से शाहरुख खान ने इस साल ऑटो एक्सपो में पर्दा

ह्यूंडाई ने लॉन्च की दूसरी पीड़ी का क्रेटा, कीमत 9.99 लाख

किंग ऑफ बॉलीवुड शाहरुख खान 2020 ह्यूंडई क्रेटा कार के पहले मालिक बने हैं. सेकेंड जेनेरेशन क्रेटा से शाहरुख खान ने इस साल ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया था. कंपनी ने शाहरुख खान को कार की चाभी एक छोटी की सेरिमनी में थमाई. इसकी तस्वीर भी सामने आ गई है.

अभिनेता शाहरुख खान के पास तमाम महंगी गाड़ियों के साथ फर्स्ट जेनेरेशन की ह्यूंडई क्रेटा कार भी है. यह कार उन्होंने साल 2015 में खरीदी थी. उस दौरान भी शाहरुख खान ही इस कार को खरीदने वाले पहले शख्स थे.

शाहरुख खान ने एक इंटरवयू में कहा था कि उन्हें गाड़ियां चलाने का बेहद शौक है. शाहरुख खान पिछले 2 दशक से ह्यूंडई कंपनी के ब्रांड ऐम्बेसडर हैं. इसी को लेकर शाहरुख खान ने 2020 ऑटो एक्सपो में कहा कि वो बेहद खुश है कि उन्हें ह्यूंडई कंपनी के परिवार का हिस्सा है.

सेकेंड जेनेरेशखन की ह्यूंडई क्रेटा की पहले दो हफ्तों में 14 हज़ार से ज्यादा गाड़ियों की बुकिंग हो चुकी है. हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तरीके से क्रेटा 2020 को सोमवार को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 9.99 लाख है. ह्यूंडई क्रेटा को तीन अलग-अलग पावरट्रेन के साथ पेश किया है. जिसमें 1.5 L डीजल और 1.4 L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है.

वहीं 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही ब्लू लिंक टेक्नॉलजी में 50 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर मिलेंगे. और सेफ्टी को देखते हुए कई फीचर्स का अपग्रेड किया गया है. माना जा रहा है कि ह् किया सेल्टोस और एमजी-हेक्टर को टक्कर दे रही है.

Next Story
Share it