टेक और गैजेट्स

SBI Alert: ग्राहक कर ले ये काम नहीं तो आपके अकाउंट से नहीं होगा ट्रांजेक्शन

SBI Alert: ग्राहक कर ले ये काम नहीं तो आपके अकाउंट से नहीं होगा ट्रांजेक्शन
x

SBI

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) अपने ग्राहकों को कोई न कोई बड़ी सुविधा जरूर देता रहता है.

SBI Alert: देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) अपने ग्राहकों को कोई न कोई बड़ी सुविधा जरूर देता रहता है. डिजिटल में बढ़ते देश को देख अब बैंक भी ग्राहकों की हर सुविधा को ऑनलाइन कर रहा है. इस बीच बैंक ने कुछ ग्राहकों को बताया है की बैंक की चेतावनी न मानने पर बैंक अकाउंट को इनएक्टिव कर देता है, जिसके बाद बैंक अकाउंट से कोई भी ट्रांजेक्शन नहीं कर पाते हैं.

बता दे की ये नियम उन ग्राहकों के लिए है जो लम्बे समय से बैंक में ट्रांजेक्शन नहीं करते हैं तो बैंक अपने नियम के अनुसार उस अकाउंट को बंद कर देता है. ऐसे में अगर बंद अकाउंट को आपको चालू कराना है तो हम आपको कुछ प्रोसेस बताते है जिसका पालन कर आप अपने अकाउंट को फिर से चालू करा सकते है.

कैसे करे एक्टिव

बैंक के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऐसे ग्राहक जिनका अकाउंट बंद हो चूका है उन्हें बैंक जाना ही पड़ेगा. ऐसे सभी KYC डॉक्युमेंट लेकर बैंक में अपडेट कराना होगा. इसके बाद बैंक में जाकर डेविड ट्रांजेक्शन भी करना होगा. याद रहे ये ट्रांजेक्शन भी बैंक के द्वारा ही होगा.

Next Story