टेक और गैजेट्स

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बंद हो जाएगा आपका ATM कार्ड

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:09 AM GMT
SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बंद हो जाएगा आपका ATM कार्ड
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

नई दिल्ली। जहां देश में एक तरफ हाल ही सभी डेबिट कार्ड को मेगास्ट्रिप से स्मार्ट चिप में बदलने का काम पूरा हुआ है वहीं दूसरी तरफ देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक आने वाले समय में आपके एटीएम कार्ड को ही बंद करने की तैयारी में है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की भविष्य की योजना का हिस्सा है।

जानकारी के अनुसार, डिजिटल पेमेंट को आगे बढ़ाने की कोशिश में SBI अपने सभी डेबिट कार्ड को अगले एक से डेढ़ साल में पूरी तरह से बंद करने की तैयारी में है। यह बात खुद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन रजनीश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कही है। अगर बैंक तय समय में यह काम पूरा करती है तो इसका असर उसके करीब 90 करोड़ डेबिट कार्ड हैं।

SBI चेयरमैन रजनीश कुमार ने एक बयान में कहा है कि, 'हमारी योजना डेबिट कार्ड को विड्रॉकरने की है। हमें पूरी तरह उम्मीद है कि हम इस योजना में कामयाब होंगे। डेढ़ साल बाद ये कार्ड काम करना बंद कर देंगे और इसके बाद सिर्फ डिजिटल पेमेंट सर्विस ही काम करेगी।'

ATM कार्ड बंद होने के बाद यूं निकाल पाएंगे पैसे

कुमार के इस बयान के बाद किसी का भी परेशान होना स्वाभाविक है लेकिन डरने की बात नहीं है क्योंकि जहां एक तरफ एटीएम कार्ड बंद होने वाले हैं वहीं आने वाले वक्त में यूजर YONO ऐप के माध्यम से पैसे निकाल सकेंगे। इतना ही नहीं इस ऐप की मदद से यूजर शॉपिंग भी कर सकेगा। इसके लिए बैंक पहले ही देशभर में अब तक योनो कैश पॉइंट स्थापित कर चुका है। अगले 18 महीनों में बैंक इनकी संख्या 10 लाख करने की तैयारी में है।

Next Story
Share it