टेक और गैजेट्स

Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 लॉन्च करेंगी, इनसे होगा मुकाबला

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:23 AM GMT
Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 लॉन्च करेंगी, इनसे होगा मुकाबला
x
Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 लॉन्च करेंगी, इनसे होगा मुकाबला Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung

Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 लॉन्च करेंगी, इनसे होगा मुकाबला

Samsung अपने दो स्मार्टफोन Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 को आज भारत में लॉन्च करने जा रही है. ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर लॉन्च होंगे. ऑफिशियल लॉन्च के कुछ समय बाद ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे.

सैमसंग Galaxy M11 को गैलेक्सी M10 और गैलेक्सी M10s के अपग्रेड के तौर पर बाजार में उतारा गया था. वहीं, दूसरी तरफ गैलेक्सी M01 साउथ कोरियन कंपनी की तरफ से नया प्रोडक्ट होगा. जारी टीजर में दोनों की कीमतों को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के हवाले से बात करें तो गैलेक्सी M11 की शुरुआती कीमत 10,999 रुपये और गैलेक्सी M01 की शुरुआती कीमत 8,999 रुपये हो सकती है.

दिल्ली समेत तीन राज्यों के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हटाए गए, मनोज तिवारी की छुट्टी, आदेश को मिली जिम्मेदारी

स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy M11 दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है, इसमें 3GB रैम + 32GB इंटरनल स्टोरेज और4GB रैम+64GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन मिलेंगे. फोन में 6.4 इंच का पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है. जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720x1560 पिक्सल होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक नया Galaxy M11 ब्लैक, पर्पल और स्काई ब्लू तीन कलर वेरिएंट में मिलेगा.

फोटोग्राफी की लिए फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP का प्राइम कैमरा, 5MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद होगा. जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. परफॉरमेंस के लिए फोन में Snapdragon 450 प्रोसेसर मिलेगा, जबकि पावर के लिए इसमें 4,000mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी.

BHIM APP किया है DOWNLOAD तो पढ़ लीजिये ये खबर, नहीं होगा पछतावा

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई, LTE सपोर्ट, ब्लूटूथ और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह फोन एंड्राइड 10 ओएस के साथ One UI 2.0 पर बेस्ड है. सेफ्टी के लिए इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

वहीं Samsung Galaxy M01 में 6.04 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा. जबकि परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया जाएगा. यह फोन 3GB रैम के साथ आ सकता है. यह एक 4G स्मार्टफोन होगा और एंड्राइड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. Galaxy M01 की अनुमानित कीमत 10 हजार रुपये के आस-पास हो सकती है. माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही लॉन्च कर सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में इस फोन से जुड़ी जानकरियां सामने आने की उम्मीद हैं.

इनसे होगा मुकाबला

बजट सेगमेंट में इस फोन का सीधा मुकाबला चीन की स्मार्टफोन कंपनी विवो, रेडमी और रियलमी से होगा. क्वालिटी के मामले में आज भी samsung के स्मार्टफोन सबसे बेस्ट माने जाते हैं. Samsung Galaxy M11 और Galaxy M01 के आने के बाद बजट सेगमेंट में मुकाबला काफी टक्कर का होने वाला है.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it