टेक और गैजेट्स

रिलांस जियो जल्द पेश करेगी Jio Virtual PC और Jio Air Fiber, ये है क्या?

रिलांस जियो जल्द पेश करेगी Jio Virtual PC और Jio Air Fiber, ये है क्या?
x
Jio Virtual PC, Jio Air Fiber: Jio कंपनी Jio Virtual PC को पेश कर आपके लैपटॉप और डेस्कटॉप का खर्चा कम कर देगी

Jio Virtual PC, Jio Air Fiber: रिलायंस जियो ने AGM मीटिंग के दौरान Jio Cloud PC लॉन्च किया है. Jio Cloud PC या Jio Virtual PC को Jio ट्रू 5G का इस्तेमाल करके क्लाउड होस्ट किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि यह वर्चुअल पीसी हर बिज़नेस और घरों में सस्ते दाम में लैपटॉप को पॉवर देता।

AGM में कंपनी ने अपनी सर्विस Jio Air Fiber को भी इंट्रोड्यूस किया है. जो हाई स्पीड इंटरनेट डेटा ऑफर करता है और इसके लिए आपको अपने घर में तारों का जाल बिछाने की जरूरत नहीं है. कह सकते हैं कि Jio Air Fiber ही असली वयरलेस इंटरनेट है.

जियो एयर फाइबर क्या है

What Is Jio Air Fiber: कंपनी ने बताया कि Jio Air Fiber एक वायरलेस सिंगल डिवाइस सोल्यूशन है. इस डिवाइस माध्यम से बिना तारों को लगाए घर पर ब्राडबैंड स्पीड जैसे इंटरनेट का लुफ्त उठाया जा सकता है. यह एंड टू एंड ब्राडबैंड सोल्यूशन होगा जिसे इस्तेमाल करना उतना ही आसान है जितना मोबाइल में हॉटस्पॉट कोनेन्ट करना

जियो क्लाउड पीसी क्या है

Jio Cloud PC: जियो क्लाउड पीसी ऐसा कंप्यूटर है जिसमे कोई बड़े हार्डवेयर का इस्तेमाल नहीं किया गया है. आसान भाषा में कहें तो यह एक वर्चुअल PC है. जो 5G इंटरनेट यूजर्स को रिमोट सर्वर लोकेशन को सभी कंप्यूटेशन को स्ट्रीम करने में मदद करता है

Jio Cloud PC में अपफ्रंट इन्वेस्टमेंट या बार-बार अपग्रेड करने की जरूरत नहीं होती है. बस यूजर को यूसेज की फीस देनी पड़ती है. इसकी मदद से आप एक नहीं एक साथ कई PC कम दाम में यूज हैं.

फ़िलहाल जियो ने अपने Virtual Computer और Jio Air Fiber की कीमत और मंथली प्लान्स के बारे में कुछ नहीं बताया है.

Next Story