टेक और गैजेट्स

RBI ने जारी की जरूरी सूचना, बेच रहे हैं Old Coin या Note तो जान लें ये बड़ी बात

RBI ने जारी की जरूरी सूचना, बेच रहे हैं Old Coin या Note तो जान लें ये बड़ी बात
x
पुराने सिक्के और नोट (Old Note and Coin) की खरीदी-बिक्री चल रही है. यदि आप भी ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पुराने सिक्के और नोट को बेच रहे है तो ये खबर आप पढ़ ले.

नई दिल्ली: इन दिनों पुराने सिक्के और नोट (Old Note and Coin) की खरीदी-बिक्री चल रही है. यदि आप भी ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पुराने सिक्के और नोट को बेच रहे है तो ये खबर आप पढ़ ले. RBI ने बताया की कुछ धोखाधड़ी करने वाले तत्व ऑनलाइन, ऑफलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने बैंक नोट और सिक्कों की बिक्री के लिए केंद्रीय बैंक के नाम और लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं. जी गलत है.

RBI ने की ये ट्वीट

RBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट जारी कर कहा, भारतीय रिजर्व बैंक के संज्ञान में यह बात सामने आई है कि कुछ तत्व गलत तरीके से भारतीय रिजर्व बैंक के नाम और लोगो का इस्तेमाल कर रहे हैं और विभिन्न ऑनलाइन, ऑफलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए पुराने बैंक नोट और सिक्कों को बेचने के लिए लोगों से शुल्क/ कमीशन या टैक्स मांग रहे हैं.



रिजर्व बैंक ने अपने बयान में कहा है, 'वह इस तरह की किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं है और इस तरह के ट्रांजैक्शन के लिए किसी से कोई शुल्क या कमीशन कभी नहीं मांगेगा. साथ ही बैंक ने कहा है कि उसने किसी संस्था या व्यक्ति को इस तरह की गतिविधियों के लिए किसी तरह का कोई प्राधिकार नहीं दिया है.'

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story