टेक और गैजेट्स

Patanjali Sim Card Online Booking 2024: मात्र 144 रुपये में फ्री कॉलिंग के साथ मिलगा अनलिमिटेड डाटा, बुकिंग होगी शुरू, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

Patanjali Sim Card Online Booking 2024: मात्र 144 रुपये में फ्री कॉलिंग के साथ मिलगा अनलिमिटेड डाटा, बुकिंग होगी शुरू, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
x
Patanjali Sim Card Online Booking 2024, patanjali sim card online booking: देश में तेजी से टेलीकॉम मार्केट बढ़ गया था. एयरटेल, जियो, VI समेत कई कम्पनिया ग्राहकों को बेहतरीन ऑफर्स दे रही है.

Patanjali Sim Card Online Booking 2024: देश में तेजी से टेलीकॉम मार्केट बढ़ गया था. एयरटेल, जियो, VI समेत कई कम्पनिया ग्राहकों को बेहतरीन ऑफर्स दे रही है. सोशल मीडिया में इन दिनों तेजी से पतंजलि के द्वारा नया सिम कार्ड (Patanjali Sim Card 2024) जारी हो रहा है. ऐसी खबरे सामने आ रही है. दरअसल कुछ साल पहले स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi Sim Card) नाम की सिम जारी कर दी गई थी.

Patanjali Sim Card 2024

जैसा की आप लोग जानते है की देशभर में इन दिनों JIO का दबदबा है. जियो के साथ साथ एयरटेल, बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया भी तेजी से सस्ते प्लान लांच करके देशभर में अपने ग्राहकों को लुभाने का काम कर रही है. पूरे दुनिया में नंबर वन के बिजनेस मैन एलन मस्क भी इंटरनेट की दुनिया में कदम रखने को तैयार है. ऐसे में पतंजलि भी अपना नया सिम कार्ड पेश कर चुकी है.

144 रुपये का रीचार्ज के साथ डेटा कॉलिंग फ्री

बाबा रामदेव ने पतंजलि सिम कार्ड लाॅन्च (Patanjali Sim Card Launch) 2018 में लांच कर दिया है. इसे स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड (Swadeshi Samriddhi Sim Card In Hindi) के नाम से उतारा जा रहा है. वायरल रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मिलकर लॉन्च किया है. पतंजलि के सिम में यूजर्स को 144 रुपये का रीचार्ज करने पर आपको 2GB डेटा मिलने की बात कही जा रही है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दिये जाने की बात कही जा रही है. साथ ही, इस सिम के जरिये पतंजलि के प्रॉडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी दिये जाने की बात कही जा रही है.

शुरुआती समय में पतंजलि का नया सिम कार्ड पतंजलि में काम कर रहे कर्मचारियों को दिया जाएगा. हालांकि कुछ समय बाद आम यूजर्स के लिए मार्केट में लॉन्च किया जाएगा. फिलहाल इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बुकिंग को लेकर भी अभी कोई डेट सामने नहीं आई है.

सच्चाई जांच लें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसे किसी प्लान के बारे में पतंजलि ने अाधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की है. मुमकिन है कि कोई साइबर ठग आपको पतंजलि का सिम कार्ड देने के नाम पर आपसे आपकी गाढ़ी कमाई ठग ले. ऐसे में यह खबर इंटरनेट और सोशल मीडिया पर चल रही जानकारियाें के आधार पर बनायी गई है. हमने आपके सामने इस बात को रखकर यह बताने की कोशिश की है कि आप ऐसी किसी खबर के चंगुल में न फंसें.

Next Story