टेक और गैजेट्स

Paid WhatsApp: व्हाट्सऐप चलाने के लिए पैसा देना पड़ेगा? फीचर्स भी ढेरों मिलेंगे

Paid WhatsApp: व्हाट्सऐप चलाने के लिए पैसा देना पड़ेगा? फीचर्स भी ढेरों मिलेंगे
x
Paid WhatsApp: WhatsApp Premium Service का एलान कंपनी ने कर दिया है. और मंथली सब्सक्रिप्शन के बारे में भी बता दिया है

WhatsApp Business Subscription: META ने WhatsApp के पेड वर्जन को इंट्रोड्यूस करने का एलान कर दिया है. WhatsApp चलाने के लिए और तगड़े फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp Subscription खरीदना पड़ेगा। ये Paid WhatsApp सिर्फ व्हाट्सऐप बिज़नेस यूज करने वालों के लिए है.

WhatsApp Premium Service

Paid WhatsApp Business: पैसे देकर या सब्सक्रिप्शन लेकर WhatsApp Business चलाना ऑप्शनल सर्विस होगी। मतलब आपको लेना है तो लीजिये नहीं लेना है तो मत लीजिये। कंपनी किसी यूजर को WhatsApp Premium Service यूज करने का दबाव नहीं बनाएगी। अगर आप व्हाट्सऐप प्रीमियम सर्विस लेते हैं तो नए-नए काम के ढेरों फीचर्स मिल जाएंगे और नहीं लेते हैं तो नहीं मिलेंगे।

व्हाट्सऐप प्रीमियम फीचर्स

WhatsApp Premium Features:अगर आप अपने फोन में WhatsApp Business इस्तेमाल करते हैं तो सेटिंग में आपको 'WhatsApp Premium' का एक नया सेक्शन दिखाई देगा. इसे एनेबल करने के लिए पैसे देने पड़ेगे और पैसे देने के बाद आपको कई सारे काम के फीचर्स मिल जाएंगे।

  • एक साथ 10 डिवाइस लिंक कर सकेंगे
  • यूनिक शार्ट लिंक का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप अपने ग्राहकों को सीधे अपने बिज़नेस पेज में ले जा सकते हैं
  • चैट मैनेजमेंट आसान हो जाएगा, मतलब आप अपने बिज़नेस में ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट से बात कर सकेंगे

व्हाट्सऐप चलाने के लिए पैसे देने होंगे

अगर आप WhatsApp Premium Features नहीं चाहते हैं तो 'WhatsApp Premium' मत लीजिये। कोई बंदूक लेके नहीं खड़ा है. ये एक ऑप्शनल सर्विस है. जिसे META ने पेड सब्सक्रिप्शन के रूप में अपडेट किया है. और अगर आप 'WhatsApp Premium' नहीं भी लेते हैं तो आपका काम बराबर पहले जैसा होता रहेगा कोई दिक्कत वाली बात नहीं है. लेकिन बिज़नेस के लिए और अच्छे फीचर्स की जरूरत पर आप 'WhatsApp Premium' ले सकते हैं.

Next Story