टेक और गैजेट्स

OYO Rooms : ओयो में भूलकर भी न करें ऑनलाइन रूम बुक, जानें नए फ्रॉड और बचने का तरीका

OYO Rooms : ओयो में भूलकर भी न करें ऑनलाइन रूम बुक, जानें नए फ्रॉड और बचने का तरीका
x
OYO Rooms Hidden Cameras : अगर आप भी ओयो में रूम्स को ऑनलाइन बुक करते हैं, तो आपको सम्भलने और इन बातों जानने की जरूरत है।

OYO Rooms Hidden Cameras : अगर आप भी अपनी पार्टनर के साथ बाहर जाते हैं, ओयो रूम्स में बुकिंग करके अपना समय बिताते हैं, और इसके लिए आप OYO Rooms ऐप्प इस्तेमाल करते हैं तो थोड़ा सावधानी रखने की जरूरत है, क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही फ्राड के बारे में बताने जा रहें हैं, जो कि यूपी के नॉएडा शहर की है वहां चार आरोपियों को इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वे रूम्स के अंदर कपल्स की गतिविधियों को रिकॉर्ड करके उन्हें ब्लैकमेल करके पैसे वसूलते थे। होटल्स में जाने से पहले आप कई चीजों से पहले कमरे की जांच जरूर करना चाहिए, जिससे की कमरे में कहीं हिडन कैमरा हो तो आप उसे पकड़ लेंगे।

How To Find Hidden Spy Camera In Hotel Rooms

कमरे को फिजिकली चेक करें

होटल में रूम्स बुक करने के बाद कमरे में एंटर करते ही उसे चेक कर लें, वहां रखी हुई वस्तुओं को जैसे बल्ब, शीशा, और गुलदस्ते आदि को ध्यान से देखना चाहिए हो सकता है उसमें कोई Hidden Camera छुपाया गया हो।

Apps की मदद से

स्मार्टफोन के प्लेस्टोर में ऐसे एप्स भी मौजूद हैं जो की Room में Camera होने की सूचना दे देते हैं, जिसका रिव्यु देखकर आप उसे उन्हें इंस्टॉल कर लें। ये ऐप आपके बहुत काम आएंगे।

कॉलिंग से चेक करें

अगर आपके आस-पास कैमेरा है तो वहां से आप किसी को कॉल करके चेक कर सकते हैं, अगर आपको कॉल करने पर प्रॉब्लम आ रही है तो या कालिंग में किसी तरह की खरखराहट की आवाज आ रही है तो तत्काल चेक करें आपके आस-पास कैमेरा हो सकता है. क्योंकि CCTV कैमरा या हिडन कैमरा रेडियो फ्रीक्वेंसी जनरेट करता हैं.

Next Story