टेक और गैजेट्स

जल्द लॉन्च होगा OPPO का Foldable Smartphone, SAMSUNG को मिलेगा तगड़ा कंपटीशन

Ayush Anand
1 Dec 2021 7:15 AM GMT
OPPOs Foldable Smartphone
x
OPPO Foldable Smartphone: ओप्पो का नया फोल्डेबल फ़ोन जल्द लांच होने वाला है।

भारत विश्व में मोबाइल कंपनी के लिए एक बड़ा बाजार है और तकनीक के विकास में भी स्मार्टफोन एक महत्वपूर्ण भूमिका रखता है। हर व्यक्ति मोबाइल फोन में आने वाले छोटे-छोटे बदलावों में दिलचस्पी तथा उत्सुकता रखता है। स्मार्टफोन कंपनियां नए तरीकों से ग्राहकों को आकर्षित करना चाहती है।

विश्व में कुछ सालों से फोल्डेबल फोन का ट्रेंड जोरों पर है। साउथ कोरिया (South Korea) की कंपनी सैमसंग (Samsung) ने 2019 में फोल्डेबल फोन को ग्लोबल बाजार में उतारा था। जिसके बाद उसने हर वर्ष एक नया फोल्डेबल फोन लांच किया अब ओप्पो भी फोल्डेबल फोन लांच करने जा रहा है।

बहुत सारे अफवाहों के बाद यह खबर आई है कि ओप्पो फोल्डेबल फोन लांच करने जा रहा है यह पहली बार नहीं है अप्पू ने फोल्डेबल स्माटफोन बनाया हो इससे पहले भी ओप्पो ने रोलेबल स्क्रीन वाले फोन से पर्दा उठा चुका का है।

ये होंगी स्पेसिफिकेशंस-

इसमें इनवार्ड फोल्डिंग डिजाइन होगा और यह टेबलेट के रूप में भी उपयोग हो सकता है। इसमें 120 HZ का रिफ्रेश रेट डिस्प्ले होगा जिससे गेमिंग तथा स्क्रोलिंग में अच्छा अनुभव मिलेगा। इसमें स्नैप ड्रैगन 888 चिपसेट होगा स्क्रीन की बात करें तो इसकी स्क्रीन लगभग 8 इंच की होगी। फोन में फिंगरप्रिंट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें प्राइमरी कैमरा 50MP, सेकेंडरी कैमरा 16 MP और तीसरा कैमरा 13MP का हो सकता है। जिसके साथ ही 32MP का फ्रंट कैमरा भी है।

ओप्पो ने अभी कीमत की घोषणा नहीं की है यह अनुमान लगाया जा रहा है की ये सैमसंग को टक्कर दे सकती है। उम्मीद है कि यह साल के अंत तक लांच होगी।

Next Story