टेक और गैजेट्स

अब आप गूगल के जरिए कर सकते हैं स्मार्ट फोन से एंड्रॉयड टीवी पर ऐप इंस्टाल

अब आप गूगल के जरिए कर सकते हैं स्मार्ट फोन से एंड्रॉयड टीवी पर ऐप इंस्टाल
x
अब यूजर्स अपनी स्मार्ट टीवी पर स्मार्टफोन के प्ले स्टोर के जरिए एप इंस्टॉल कर पाएंगे.

अब गूगल (Google) ने शुरू कर दिया है उस कार्यक्षमता को रोल आउट करना जिसके जरिए यूजर्स अपने स्मार्टफोन के जरिए से अपने स्मार्ट टीवी पर ऐप्स को इंस्टॉल (Install) कर सकते है. जी हाँ! आपने सही सुना, अब यूजर्स अपनी स्मार्ट टीवी पर स्मार्टफोन (Smart phone) के प्ले स्टोर के जरिए एप इंस्टॉल कर पाएंगे. गिज्मोचाइना की तरफ से पेश की गई एक रिपोर्ट के अनुसार यह ऑप्शन उन ऐप्स के लिए दिखाई पड़ता है जो एंड्रॉइड टीवी (Android TV) पर दिए गए हैं. आपको बता दें गूगल (Google) की तरफ से पेश की गई ये नई सुविधा पहले सिर्फ उन यूजर्स के लिए ही थी, जिन्होंने प्ले स्टोर (Play store) का लेटेस्ट वर्जन स्थापित किया है. अब गूगल (Google) ने इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है.

कैसे कर सकते हैं इस सुविधा का उपयोग?

गूगल (Google) अभी कोशिश कर रहा है इस नए फंक्शन के साथ स्मार्ट टीवी के प्ले स्टोर (Play store) पर एप्स ब्राउज करने की अगर आप इस नई सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको एक ही गूगल (Google) अकाउंट के जरिए अपने स्मार्टफोन (Smart phone) और एंड्रॉइड टीवी (Android TV) में लॉग इन करना होगा. आपको बता दे कि इस फ़ैसिलिटी ने गूगल प्ले स्टोर (Google play store) पर स्थित इंस्टॉल (Install) बटन में एक ड्रॉप-डाउन मेनू को भी जोड़ा। यह मेन्यू अकाउंट में रजिस्टर्ड स्मार्ट डिवाइसेस की लिस्ट दिखाता है. एंड्रॉइड टीवी (Android TV) के साइड में दिए गए चेकबॉक्स पर कोई भी टैप कर सकता है। अगर एंड्रॉइड टीवी (Android TV) पर एप प्राप्त करना है तो इसके लिए इंस्टॉल (Install) बटन पर टैप करना होगा.

अगर अभी तक आपने इस फीचर को नहीं देखा है तो आपको अपनी डिवाइस पर गूगल प्ले स्टोर (Google play store) को मैनुअली रूप से अपडेट करना होगा.

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story