टेक और गैजेट्स

अब Realme और Redmi के ऐसे स्मार्टफोन, जो मिलेंगे बहुत ही कम कीमत पर, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान, जाने इसके फीचर्स

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:31 AM GMT
अब Realme और Redmi के ऐसे स्मार्टफोन, जो मिलेंगे बहुत ही कम कीमत पर, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान, जाने इसके फीचर्स
x
अब Realme और Redmi के ऐसे स्मार्टफोन, जो मिलेंगे बहुत ही कम कीमत पर, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान, जाने इसके फीचर्स आप भी अगर गेम खेलने के

अब Realme और Redmi के ऐसे स्मार्टफोन, जो मिलेंगे बहुत ही कम कीमत पर, जिससे हर गेम खेलना होगा आसान, जाने इसके फीचर्स

आप भी अगर गेम खेलने के शौकिन हैं, और किसी कम दाम वाले बजट फोन को खरीदकर उसमें गेम खेलना चाहते हैं, तो आप के लिए पेश है सस्ते स्मार्टफोन । जिनके दाम तो काफी कम हैं, लेकिन गेमिंग के लिए ये फोन बजट रेंज के बाकी स्मार्टफोन्स से काफी अच्छे साबित होंगे। आइए हम आपको इन फोन के बारे में बताते हैं।

Travel Adapter Price Rs. 449

Realme Narzo 10A

इस लिस्ट में पहला नाम Realme Narzo 10A का है। इस फोन की भी कीमत तो कम है लेकिन ये heavy गेम्स का लोड ले सकता है और आपको एक अच्छी गेमिंग फैसिलिटी का आनंद दे सकता है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की डिस्प्ले दी है जो आई प्रोटेक्शन यानि आंखो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 89.8% है।

MARKET से ज्यादा सस्ते ONLINE मिलते है घर के डेली यूज़ के सामान

इस फोन में कंपनी ने MediaTek Helio G70 प्रोसेसर दिया है। कंपनी का कहना है कि इस प्राइस सेगमेंट में इस फोन का प्रोसेसर सबसे अच्छा है। इसके अलावा इस फोन के चिपसेट में कंपनी ने पबजी की हाई ग्राफिक्स सेटिंग बाय डिफॉल्ट यानि पहले से ही सेट करके दी है। कंपनी का दावा है कि यूज़र्स इस फोन में गेमिंग का काफी अच्छा अनुभव करेंगे। इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी है, जो रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट भी है। इस फोन में कंपनी ने एक ही वेरिएंट पेश किया है। ये 3 जीबी रैम और 32 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन की कीमत 8,499 रुपए है।

Redmi 9

सैमसंग गैलेक्सी M31s Reviews, price और specifications

ये इस लिस्ट में दूसरा नया फोन का नाम है, जिसे कुछ दिन पहले ही भारतीय मार्केट में पेश किया गया है। इस फोन की कीमत है लेकिन आप इस फोन में किसी भी गेम को खेलने का आनंद ले सकते हैं। इस फोन में आप पबजी जैसे हेवी गेम को भी खेल सकते हैं। हालांकि चीनी गेम पबजी को अब भारत में बैन कर दिया गया है।

Redmi 9 में कंपनी ने 6.53 इंच की एचडी+ का डॉट व्यू डिस्प्ले दिया है। इस फोन का ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक जी35 चिपसेट को प्रोसेसर के रूप में शामिल किया है।

इस फोन में कंपनी ने 5000 एमएएच की बैटरी के साथ 10 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है। इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत Realme C12 इस फोन का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। ये भी एक बजट फोन है इसमें आप आसानी से किसी भी गेम को खेल सकते हैं।

इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दी है, जो 88.8% स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। इस फोन में कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया है। इस फोन में कंपनी ने प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।

ये है सैमसंग का सबसे सस्ता SMART PHONE, जानिए FEATURES

Realme C12 में

कंपनी ने 6000 एमएएच की बैटरी दी है, ये 10 वॉट के चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Realme C12 की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस फोन को एक ही वेरिएंट में पेश किया है। इस फोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट कंपनी ने लॉन्च किया है। इस वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपए है।

Redmi 9 Prime

इस फोन को भी हाल में लॉन्च किया गया था और इस फोन में कंपनी ने कुछ ऐसे फीचर्स बजट रेंज में ही पेश किए हैं, जिससे इस फोन में गेम खेलना काफी आसान हो जाता है। इस फोन में कंपनी ने 6.53 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी है। ये एक आईपीएस डिस्प्ले है जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ आती है। इस फोन में कंपनी ने ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो जी80 चिपसेट का इस्तेमाल प्रोसेसर के रूप में किया है। इस प्रोसेसर के साथ इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी DDR4x रैम दिया है।

Best Sellers in Watches

Best Sellers in Beauty

इस फोन में 5,020 एमएएच की एक बैटरी दी है जो 18 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। Redmi 9 Prime की बात करें तो इस फोन को कंपनी ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया है, जिसकी कीमत कंपनी ने 9,999 रुपए रखी है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज का वेरिएंट भी पेश किया है। इस वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है।

Realme C3

इस लिस्ट में आखिरी नंबर है क्योंकि इन पांचों फोन में सबसे पहले इसी फोन को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। इस फोन में कंपनी ने गेमिंग खेलने के लिए कुछ अच्छे फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस दिए हैं। इस फोन में कंपनी ने 6.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी है जो ये फोन सनराइज़ डिजाइन के साथ आता है। इस फोन को Blazing Red और Frozen Blue दो रंगों में पेश किया गया है, जोकि देखने में काफी आकर्षित लग रहे हैं।इस फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने MediaTek Helio G70 चिपसेट दिया गया है। इसके साथ-साथ ये रियलमी कंपनी का पहला स्मार्टफोन था जिसमें Realme UI पहले से ही प्री इंस्टॉल करके दिया गया है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आता है।

सबसे पहले किसे दी जाए कोरोना वायरस की वैक्सीन? क्या है एक्सपर्ट का मास्टर प्लान, जानिए

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it