ऑटो

बड़े इंजन के साथ लांच होगी नई Yamaha RX100, जानें पूरी डिटेल्स

बड़े इंजन के साथ लांच होगी नई Yamaha RX100, जानें पूरी डिटेल्स
x
Yamaha RX100 Specifications : यामाहा कम्पनी जल्द ही अपनी RX100 को नए अंदाज में पेश कर सकती है।

Yamaha RX100 Specifications : यामाहा कम्पनी जल्द ही अपनी RX100 को नए अंदाज में पेश कर सकती है। बात करें इस बाइक की तो इसके बंद होने के दशक बाद भी इस बाइक का नाम बच्चे-बच्चे की जुबान पर है. वहीं मीडिया में इन दिनों इस बाइक से जुड़ी नई खबर है, जानकारी के अनुसार Yamaha कम्पनी अपनी नई RX100 पर काम कर रही है। इस बात की पुष्टि यामाहा इण्डिया के चैयरमैन ने पहले ही कर दिया था। जिस कारण से कम्पनी ने इस नाम को किसी अन्य बाइक से नहीं जोड़ा है। मार्केट में लांच होने से पहले इस बाइक में कई सारे बदलाव देखने को मिलने वाले हैं, सबसे बड़ा बदलाव इंजन का होगा जो की पहले से बड़े साइज का होगा। खैर New RX100 से जुड़ी जानकारी को हम आपको डिटेल्स में बताने जा रहें हैं।

Yamaha New RX100 Specifications

यामाहा आरएक्स 100 पहले 100 सीसी के इंजन के साथ में आती थी, लेकिन अब यह 125, 150 या 250 सीसी के इंजन में किस इंजन के साथ में आती है, यह स्पष्ट नहीं है। रॉयल एनफील्ड की बाइक को टक्कर देने के लिए सम्भावना यह भी है की कम्पनी इसे बड़े इंजन के साथ लांच कर सकती है।

यह होगा सबसे बड़ा बदलाव

New Yamaha RX Changes : आरएक्स 100, 2 स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी जो की BS6 उत्सर्जन मानदंडों पर खरा नहीं उतर रहा था. क्योंकि 2 स्ट्रोक के इंजन के साथ यह अधिक पॉल्यूशन फैलाता है. इसलिए इण्डिया में एंट्री लेने के लिए कम्पनी ये मेंडेटरी बदलाव करने वाली है। वहीं लुक्स में क्या चेंजेस होंगे इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है। खैर इसे लांच होने में अभी काफी वक्त है, क्योंकि यह 2026 तक लांच होगी (New Yamaha RX Launch)।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story