टेक और गैजेट्स

साइकिल की कीमत में आयी नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, अब 20 पैसे में करिये 1KM तक का सफर, जाने क्या है कीमत

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:28 AM GMT
साइकिल की कीमत में आयी नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, अब 20 पैसे में करिये 1KM तक का सफर, जाने क्या है कीमत
x
साइकिल की कीमत में आयी नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, अब 20 पैसे में करिये 1KM तक का सफर, जाने क्या है कीमत इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम Detel Easy है

साइकिल की कीमत में आयी नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, अब 20 पैसे में करिये 1KM तक का सफर, जाने क्या है कीमत

इलेक्ट्रिक व्हीकल का नाम Detel Easy है और कंपनी का दावा है कि यह दुनिया की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है. यह इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तीन कलर में उपलब्ध है- पर्ल वाइट, मेटालिक रेड और जेट ब्लैक.
अभी तक भारतीय बाजार में इससे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं है. डेटेल ईजी की कीमत सिर्फ 19,999 रुपये है. कंपनी के मुताबिक यह न सिर्फ खरीदने में सस्ती है, बल्कि इसे चलाने में खर्च भी कम आएगा. आप इसके कंपनी की वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी

सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए कोई लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी. इसके अलावा इसे रजिस्ट्रेशन कराने की भी जरूरत नहीं है. कंपनी का कहना है कि यह टू-व्हीलर उन लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित होगा, जिन्हें रोजाना कम दूरी की यात्रा करने की आवश्यकता पड़ती है.
एक बार Detel Easy की बैट्री फुल चार्ज हो जाने के बाद इसे 60 किलोमीटर तक चला सकते हैं. इस टू-वीलर की टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है. इसकी बैट्री 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन करीब 56 किलो है. बैट्री पर तीन साल की वारंटी मिलेगी. जबकि इसके मोटर, कंट्रोलर और चार्जर पर एक साल की कंपनी वारंटी दे रही है. कंपनी इसके साथ हेलमेट मुफ्त में दे रही है. इस टू-व्हीकल पर दो लोग सवार हो सकते हैं.
Detel Easy टू-व्हीलर में 6-पाइप नियंत्रित 250W इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. डिटेल ईजी 48V 12A LifePO4 बैटरी दिया गया है. इस टू-वीलर में नॉन रिमूवबल बैटरी बेहतर बैलेंस के लिए वीकल के फ्लोर में दी गई हैं. वहीं, एडवांस्ड ड्रम ब्रेक सिस्टम सेफ्टी का पूरा ख्याल रखते हैं.
दिल्ली बेस स्टार्ट-अप कंपनी Detel ने इससे पहले 299 रुपये में फीचर फोन और 3999 रुपये में एईडी टीवी लॉन्च की थी. साल 2017 में इस कंपनी की स्थापना हुई थी. ऑनलाइन खरीदने पर 2500 रुपये डिलीवरी चार्ज ग्राहकों को अलग से देना पड़ेगा.
गौरतलब है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई तरह की छूट दे रही है. दिल्ली सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी पर सब्सिडी देने का ऐलान किया है.

बिहार से गुजरात जा रही एक डबल डेकर बस में आग लगने से 1 की मौत, 2 घायल

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story
Share it