ऑटो

New Electric Scooter Launched: सिंगल चार्ज में 120KM चलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए!

Shashank Dwivedi
14 Nov 2021 6:00 PM GMT
New Electric Scooter Launched: सिंगल चार्ज में 120KM चलेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए!
x

Pure Ev Etrance Neo

हाल ही में New Electric Scooter Pure Ev Etrance Neo ने धमाल मचाया हुआ है.

New Electric Scooter Launched: भारत में गाड़ियों का बहुत क्रेज है और भारत का एक बड़ा वर्ग टू व्हीलर का इस्तेमाल करना पसंद करता है देश में प्रदूषण और ईंधन के बढ़ते दामों को देखते हुए ग्राहक इलेक्ट्रिक गाड़ियां पसंद कर रहे हैं।

भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी है मगर मार्केट में हवे कैसी इलेक्ट्रिक स्कूटर आने वाली है जिसकी कीमत 80000 से कम होगी और यह कीमत के मामले में ओला S1 और टीवीएस आइक्यूब को भी पीछे छोड़ेगी क्योंकि उन सब की कीमत करीब ₹100000 है।

इसका निर्माण एक स्टार्टअप कंपनी में ने किया है और इस ईवी को लेकर कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर केवल 5 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर की रफ्तार पर पहुंच जाती है। ईवी को हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी ने किया है और इसका नाम एंट्रेंस नियो है।इसकी लोड कपैसिटी 150 किग्रा तक की है. यह कुल 6 कलर ऑप्शन- व्हाइट, रेड, ब्लू, ब्लैक, ग्रे और सिल्वर में आता है. इस ई-स्कूटर में चार इंच का एलसीडी डिस्प्ले, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, एलईडी हेडलाइट और एंटी-थेफ्ट स्मार्ट लॉक मिलता है.

एंट्रेंस न्यू एक हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसकी लोड कैपेसिटी 150 किलोग्राम है ऑडियो एक बार फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर तक चल सकती है। इसकी अधिकतम गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा है, इसमें 2.5 किलोवाट की लिथियम बैटरी है जो बी एल डी एस मोटर के साथ अटैच होगी तथा इसकी बैटरी को आप आसानी से निकालकर चार्ज भी कर सकते हैं। एंट्रेंस न्यू की एक्स शोरूम कीमत 78,999 रूपए है।

Article: Ayush Anand

Next Story
Share it