टेक और गैजेट्स

New Credit Card Rules 2024: SBI, HDFC, ICICI और Axis Bank को लेकर Latest Update, क्रेडिट कार्ड के नियम में हुआ बदलाव

New Credit Card Rules 2024: SBI, HDFC, ICICI और Axis Bank को लेकर Latest Update, क्रेडिट कार्ड के नियम में हुआ बदलाव
x
New Credit Card Rules 2024: नए साल में क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव बैंक के द्वारा कर दिया गया है.

New Credit Card Rules 2024: नए साल में क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव बैंक के द्वारा कर दिया गया है. यदि आप SBI, HDFC Bank, ICICI Bank और Axis Bank के ग्राहक हैं तो एक बार आपको ध्यान देना होगा की क्रेडिट कार्ड के नियमो में क्या बदलाव हुआ है.

इन बैंकों ने बदले क्रेडिट कार्ड के नियम

1. SBI Card Credit Card Rules

1 जनवरी, 2024 से आपके Paytm SBI क्रेडिट कार्ड से रेंट पेमेंट ट्रांजैक्शन पर कैशबैक रिवॉर्ड को बंद कर दिया गया है.एसबीआई कार्ड की ओर से पेटीएम एसबीआई क्रेडिट का्र्ड के नियम में बदलाव कर दिया गया है। इससे पहले एक नवंबर को एसबीआई कार्ड द्वारा EasyDiner से ऑनलाइन शॉपिंग पर रिवॉर्ड प्वाइंट्स को 10X से घटाकर 5X कर दिया गया है।

2. HDFC Bank Credit Card

एचडीएफसी बैंक रेगलिया क्रेडिट कार्ड पर अब कम से कम एक लाख रुपये खर्च करने पर ही लाउंज एक्सेस की सुविधा मिलेगी। एक तिमाही में आपको 2 ही लाउंज एक्सेस मिलेंगे। वहीं, एचडीएफसी बैंक मिलेनिया क्रेडिट कार्ड की ओर से एक लाख रुपये तिमाही खर्च करने पर ही क्रेडिट कार्ड की सुविधा का लाभ मिलेगा। आप इस कार्ड के जरिए एक तिमाही में अधिकतम एक बार लाउंज का ही फायदा उठा सकते हैं।।

3. Axis Bank Credit Card

Axis Bank ने अपने Magnus क्रेडिट कार्ड बेनेफिट्स और एनुअल फीस और जॉइनिंग गिफ्ट्स में कुछ बदलाव किए हैं. बैंक ने अपने Axis Bank Reserve Credit Card अपनी नियम और शर्तें बदली हैं.

4. ICICI Bank Credit Card Rules

ICICI Bank ने अपने 21 क्रेडिट कार्ड पर एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस के नियम बदल रहा है, जो 1 अप्रैल, 2024 से लागू होगा. नीचे की लिस्ट में से आप कोई भी कार्ड यूज़ करते हैं तो आपको एक कैलेंडर तिमाही में एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस बेनेफिट्स पाने के लिए उसके पहले की तिमाही में कम से कम 35,000 रुपये खर्च करने होंगे.

Next Story