टेक और गैजेट्स

Modi Free Recharge Jio Number: मोदी सरकार हर यूजर को फ्री में दे रही है ₹239 का मोबाइल रिचार्ज, जानिए सच्चाई?

Modi Free Recharge Jio Number: मोदी सरकार हर यूजर को फ्री में दे रही है ₹239 का मोबाइल रिचार्ज, जानिए सच्चाई?
x
Modi Free Recharge Jio Number: मोदी सरकार (Modi Government) देश के हर यूजर को फ्री में 239 रुपए का रिचार्ज ऑफर कर रही है.

PM narendra modi free mobile recharge scheme, free mobile recharge scheme: मोदी सरकार (Modi Government) देश के हर यूजर को फ्री में 239 रुपए का रिचार्ज ऑफर कर रही है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वॉट्सऐप ग्रुप पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में फ्री में मोबाइस रिचार्ज देने का दावा किया जा रहा है. इस रिचार्ज की वेलिडिटी 28 दिनों की है. आइए जानते हैं क्या है मैसेज की सच्चाई?

ये वायरल मैसेज क्लेम करता है कि फ्री रिचार्ज (Free Mobile Recharge) लोगों को इसलिए दिया जा रहा है, ताकि वो लोग 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी (BJP Government) को वोट दें.

इस मैसेज में बताया गया कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से ऑफर की गई फ्री मोबाइल स्कीम में दावा किया गया है कि लोगों को फ्री में 28 दिनों के लिए 239 रुपए का रिचार्ज दिया जाएगा. अगर आप रिचार्ज करना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए ब्लू कलर के लिंक को क्लिक करके कर सकते हैं. आपको लिंक पर क्लिक करने से 28 दिनों तक का फ्री रिचार्ज मिलेगा.



PIB ने बताया कि ऐसा कोई भी फ्री मोबाइल रिचार्ज ऑफर या मैसेज सरकार की तरफ से नहीं किया गया है. इसका PIB ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें बताया गया कि केंद्र सरकार कोई भी फ्री मोबाइल रिचार्ज ऑफर नहीं कर रही है. इसके लिए PIB ने अपना वॉट्सऐप नंबर और ईमेल आईडी शेयर की है, जिस पर फर्जी मैसेज के बारे में यूजर्स शिकायत कर सकते हैं.

Next Story