टेक और गैजेट्स

LG PuriCare : चलता फिरता एयर प्यूरीफायर है यह मास्क, जानें फीचर्स और कीमत

LG PuriCare Air Purifier Mask
x
LG PuriCare : LG के द्वारा बनाये गए इस मास्क को IPX4 की रेटिंग दी गई है। और यह प्रदूषित इलाकों के लिए काफी ज्यादा कारगर है।

LG PuriCare Air Purifier Mask : LG ने हाल ही में अपना एक प्रोडक्ट लांच किया है जिसे उसे Wearable Air Purifier यानी की चलता फिरता Air Purifier कहा जा रहा है। लेकिन इसके नाम पे मत जाइएगा क्योंकि आपको लगेगा की ये कोई बड़ा से एयर प्यूरीफायर होगा लेकिन ऐसा नहीं है. क्योंकि यह एक फेस मास्क है जो कि सांसो के द्वारा आपके द्वारा अंदर खींची जा रही प्रदूषित वायु को शुद्ध करता है। यह मास्क मेट्रो सिटीज के प्रदूषण को ध्यान में रखकर विशेष रूप से बनाया गया है। तो आइये जानते हैं LG Air Purifier Mask की कीमत कितनी है, और इसमें क्या फीचर्स मिलते हैं।

LG Puricare Air Purifire Mask Features

यह LG कम्पनी के द्वारा बनाया गया एक हाईटेक मास्क है, जो की वाटरप्रूफ है, इसमें फैन भी लगाए गए हैं, हालांकि आपको इसके सूक्ष्म कम्पोनेंट अनुभव भी नहीं होंगे क्योंकि ये एक साधारण मास्क की तरह ही दिखाई देता है, जिसे की लम्बे समय तक इस्तेमाल करने के लिए बनाया गया है। इस मास्क में जो सिलिकॉन का इस्तेमाल किया गया है वह मेडिकल ग्रेड का है। साथ ही इसमें एक बैटरी भी लगी है, जो की 8 घंटे तक चल सकती है. मतलब की यह आपको 8 घंटे तक शुद्ध वायु प्रदान करेगा। हवा को छानने के लिए इसमें दो H13 HEPA फ़िल्टर का प्रयोग किया गया है। मास्क में लगे फैंस के लिए 3 मोड भी दिए गए हैं।

इस स्मार्टमास्क को एप की सहायता से स्मार्टफोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है। साथ ही इनबिल्ट माइक के जरिये आप फ़ोन पर बात भी कर सकते हैं। मास्क के पार्ट्स को कब बदलना ही इसके लिए आपको नोटिफिकेशन मिल जाता है। इस मास्क की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 20,990 रुपये है.

Next Story