टेक और गैजेट्स

JioPhone Next: यूजर्स को जियो दे सकता है बड़ा झटका, कंपनी पेश कर सकती है Network Locked तकनीक, दूसरे नेटवर्क की सिम नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे

JioPhone Next: यूजर्स को जियो दे सकता है बड़ा झटका, कंपनी पेश कर सकती है Network Locked तकनीक, दूसरे नेटवर्क की सिम नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे
x

JioPhone Next 

Reliance Jio, Google के साथ मिलकर Smartphone लांच करने जा रही है. जो सबसे सस्ता स्मार्टफोन होगा.

देश की दिग्गज नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी Reliance Jio जल्द ही अपना स्मार्टफोन JioPhone Next लांच करने जा रही है. यह फोन गूगल (Google) के साथ मिलकर कंपनी ने बनाया है. फ़ोन के संबंध में लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स से पता चलने लगा है कि जियो का यह स्मार्टफोन कैसा होगा. लेकिन यह भी माना जा रहा है कि कंपनी नेटवर्क लॉक तकनीक (Network Lock Technique) के साथ फोन को लांच करेगी.

क्या है JioPhone Next का Network Lock

Reliance Jio जल्द ही JioPhone Next लांच करने जा रही है. माना जा रहा है कि कंपनी इस फ़ोन पर नेटवर्क लॉक तकनीक (Network Lock Technique) का इस्तेमाल कर सकती है. नेटवर्क लॉक तकनीक स्मार्टफोन के लिए किसी ख़ास नेटवर्क प्रोवाइडर के साथ ही काम करता है. नेटवर्क लॉक तकनीक (Network Lock Technique) के जरिए जियो अपने नेटवर्क की सिम के अलावा किसी भी कंपनी की सिम को चलाने की अनुमति नहीं देगा. इससे यह साफ़ हो जाता है कि यदि जियो इस तकनीक के साथ अपना JioPhone Next Smartphone लाता है तो उसमे यूजर्स किसी दूसरे नेटवर्क प्रोवाइडर की सिम का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

JioPhone Next



कंपनी को फायदे

नेटवर्क लॉक तकनीक (Network Lock Technique) के इस्तेमाल से यूजर किसी दूसरी नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी की सिम इस्तेमाल नहीं कर पाएगा. इससे Reliance Jio को सीधा फायदा होगा. क्योंकि कम से कम साल भर यूजर फ़ोन और जियो सिम का इस्तेमाल करेगा ही. वहीं इसमें यूजर्स को भी फायदा हो सकता है. जियो रिचार्ज के किफायती प्लान पेश कर सकती है जो सिर्फ इसी फ़ोन में काम करेंगे.

JioPhone Next की कीमत

कीमत (JioPhone Next Price) की बात की जाए तो JioPhone Next के बेस मॉडल 2/16GB स्टोरेज वेरिएंट की अनुमानित कीमत 3,500 रुपये हो सकती है. वहीं, अगर इसका टॉप मॉडल 32GB स्टोरेज वेरिएंट पेश होता है तो उसकी कीमत लगभग 5,000 रुपये हो सकती है.

कब लांच होगा?

लॉन्च तारीख (JioPhone Next Launch Date) की बात की जाए तो JioPhone Next को 10 सितंबर, 2021 को लॉन्च किया जा सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन लिमिटेड यूनिट में हो सकता है. यह स्मार्टफोन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीकों से बेचा जाएगा.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story