टेक और गैजेट्स

Jio Free IPL स्ट्रीमिंग करेगा! Hotstar तो बर्बाद हो जाएगा

Jio Free IPL स्ट्रीमिंग करेगा! Hotstar तो बर्बाद हो जाएगा
x
Watch IPL For Free Jio Offer: Jio कह रहा है कि वो Free में IPL दिखाएगा

How To Watch IPL For Free: Reliance Jio अपकमिंग IPL सीजन को फ्री में स्ट्रीम करने की योजना बना रहा है. Jio चाहता है कि फैंस को IPL देखने के लिए किसी OTT को पैसे न देने पड़ें। Jio अपने कनेक्शन के साथ बंडल ऑफर में मुफ़्त में IPL दिखाने की की बात कह रहा है. बता दें कि इसी साल मार्च-अप्रैल में IPL का नया सीजन शुरू होने वाला है जिसे रिलायंस की कंपनी Viacom18 फ्री में स्ट्रीम कर सकती है

फ्री में IPL स्ट्रीमिंग करके की बात कहकर Jio ने मार्केट में हड़कंप मचा दिया है. लेकिन यह पहला मौका नहीं है जब Viacom18 ने ऐसा किया है. कंपनी ने FIFA WC 2022 को भी Jio Cinema App पर फ्री में दिखाया था. बता दें कि Viacom18 के पास IPL के डिजिटल प्रसारण के अधिकार हैं. कंपनी ने 2023-2027 सीजन के लिए डिजिटल मीडिया राइट्स 23,758 करोड़ रुपये में खरीदे हैं.

Hotstar तो बर्बाद हो जाएगा

Viacom18 IPL 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग सभी भाषाओँ में करने वाली है. और ये पूरा पैकेज जिओ के बंडल ऑफर का हिस्सा होगा। यानी जो अभी यूजर्स को रिचार्ज करने या पोस्ट पेड सर्विस पर मिलता है. लेकिन जियो के इस दांव से Disney+Hotstar पर असर पड़ सकता है. भारत में टीवी पर क्रिकेट मैचों के लाइव ब्रॉडकास्ट का अधिकार इसी कंपनी के पास है. कंपनी अपने स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर ऐप के माध्यम से इसका प्रसारण करती रही है. टेलिकॉम बाजार में झंडे गाड़ने के बाद रिलायंस का ये कदम भारत में खेलों के लाइव ब्रॉडकास्ट में गेम चेंजर साबित हो सकता है. लेकिन Hotstar को ऐसे में बहुत ज़्यादा नुकसान हो जाएगा। सिर्फ IPL के लिए सब्सक्रिप्शन लेने वाले जब फ्री में इसे देख सकेंगे तो क्यों Hotstar का पेड सब्सक्रिप्शन लेंगे?

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story