टेक और गैजेट्स

Jio True 5G Launched In Hindi 2022: इन 2 शहरो में भी लांच हुआ Jio 5G Network, मिलेगा अनलिमिटेड डाटा, फटाफट जाने

Jio True 5G Launched
x

Jio True 5G Launched 

Jio True 5G: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 4G में तबाही मचाने के बाद अब 5G सेवाओं को तेजी से बढ़ा रहा है.

Jio True 5G Launched: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 4G में तबाही मचाने के बाद अब 5G सेवाओं को तेजी से बढ़ा रहा है. आपको बता दे की अभी हाल ही में फिर जियो ने दो और शहरों में अपनी 5G Network लांच कर दिया है. जियो अब कुल 8 शहरों में अपनी जियो ट्रू 5जी (Jio True 5G) की सेवा दे रहा है. सबसे पहले दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में 5जी सेवा शुरू हुई थी. इसके बाद (Jio True 5G Launched in two more cities) सर्विस को उपलब्ध कर दिया गया है.

Jio True 5G service started in two cities as well

बेंगलुरू (Bangalore) और हैदराबाद (Hyderabad) में भी Jio की शुरुआत हो चुकी है. इस सिटी में जियो 500Mbps और 1Gbps के बीच स्पीड देगा.

MyJio ऐप का करना होगा यूज

इनविटेशन प्राप्त करने के लिए बेंगलुरु और हैदराबाद में रिलायंस जियो के यूजर्स को MyJio ऐप का इस्तेमाल करना होगा। जब आप ऐप ओपन करेंगे तो आपको इनवाइट दिखाई देगा। उस पर टैप करें और आप "Jio वेलकम ऑफर" के माध्यम से अतिरिक्त लागत का भुगतान किए बिना Jio की 5G सेवाओं के लिए पंजीकृत हो जाएंगे।

दावों के बावजूद, Jio की 5G सेवाएं अभी भी काफी हद तक अनुपलब्ध हैं। नेटवर्क इंटेलिजेंस और कनेक्टिविटी इनसाइट्स फर्म, Ookla के अनुसार जिन शहरों में Jio ने पहले 5G लॉन्च किया, जैसे दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में उपलब्धता सीमित है।

दरअसल, Jio स्टैंडअलोन 5G इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करने वाला एकमात्र टेलीकॉम प्रदाता है, इसलिए 5G फोन को सॉफ्टवेयर अपडेट की आवश्यकता होगी। कई प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांड पहले ही अपडेट को रोल आउट कर चुके हैं जो Jio के 5G नेटवर्क को सक्षम बनाता है।

Apple वर्तमान में iOS 16.2 बीटा में समर्थन का परीक्षण कर रहा है, जबकि Samsung, Google, LG और Asus ने अभी भी आवश्यक सॉफ़्टवेयर को रोल आउट नहीं किया है जो Jio True 5G को सक्षम बनाता है।

Next Story