टेक और गैजेट्स

Jio Dive VR Review: जियो ने लॉन्च किया 1299 रुपए का VR Headset, जानें फीचर्स

Jio Dive VR Review: जियो ने लॉन्च किया 1299 रुपए का VR Headset, जानें फीचर्स
x
Jio Dive VR Review: इस VR में 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन 360 डिग्री व्यू देती है

Jio Dive VR Features: रिलायंस जियो ने भारत में अपना पहला वीआर हेडसेट Jio Dive VR लॉन्च कर दिया है. कम कीमत में हाई क्वालिटी वर्चुअल रियालिटी एक्सपीरियंस देने वाले Jio VR की कीमत सिर्फ 1299 रुपए है. Jio ने Dive VR को खासतौर पर IPL देखने के लिए लॉन्च किया है.

VR का फुल फॉर्म Virtual Reality है. यानी आप इस हेडसेट में अपना फोन कनेक्ट करके कोई भी फिल्म, स्पोर्ट्स, वीडियो गेम या कोई भी वीडियो देख सकते हैं. VR में यह सब देखने में ऐसा लगता है कि चीज़ें आपके सामने ही हो रही हैं. अगर आप VR से क्रिकेट देखते हैं तो ऐसा लगेगा कि आप खुद मैदान के अंदर खड़े हैं

Jio Dive VR Specifications

Jio Dive VR में आपको 4.7 इंच, 5.7 इंच और 6.7 इंच के डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन कम्पेटिबल मिलता है. इसमें आप Android 9 से लेकर iOS 15 और उससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें परफेक्ट फिट के लिए 3-वे एडजस्टेबल स्ट्रैप और ऑप्टिकल कंफर्ट के लिए एडजस्टेबल लेंस मिलता है.

Jio Dive VR Features

इस डिवाइस में 100 इन्च की वर्चुअल स्क्रीन, 360 डिग्री व्यू मिलता है. यूजर्स IPL के अलावा भी VR हेडसेट से कोई भी कंटेंट देख सकते हैं।

How To Use Jio Dive VR

इस VR को अपने फोन से कनेक्ट करने के लिए आपको अपने मोबाइल में Jiolmmerse App इंसटाल करना है. VR के बॉक्स में ही इस App का QR मिल जाएगा। App में Login करिये और VR का फ्रंट कवर ओपन करके अपने स्मार्टफोन को लेंस के बीच में रखकर क्लिप से फिट कर दें. और इसे पहन लें

Jio Dive VR Price

आप इसे Jio Mart से 1299 रुपए में खरीद सकते हैं. हालांकि Paytm वॉलेट से पर्चेस करने पर 100 रुपए का डिस्काउंट मिल रहा है.



Next Story