टेक और गैजेट्स

JIO 5G Sim 2022: 5G लांच से पहले Jio को लेकर भीड़ हुई बेकाबू, नया SIM खरीदने की मची होड़

Jio True 5G Launched
x

Jio True 5G Launched 

Jio 5G Sim: रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस दीवाली यानी 24 अक्टूबर 2022 तक 5G लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है।

JIO 5G Sim In Hindi: रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस दीवाली यानी 24 अक्टूबर 2022 तक 5G लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। लेकिन 5G लॉन्च से पहले जियो ने अपनी दमदार दावेदारी ठोक दी है। टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की तरफ से जुलाई 2022 के आंकड़ें जारी किए गए हैं। Jio लगातार नए ग्राहकों को अपने साथ जोडने में कामयाब रहा है। जियो ने जुलाई में 5G स्पेक्ट्रम नीलामी में सबसे ज्यादा रुपये खर्च किए हैं। ऐसे में ग्राहकों के बीच जियो का नया सिम खरीदने की होड़ सी मची है।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आंकड़ों के मुताबिक जियो ने जुलाई में 29 लाख 40 हजार नए सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है। जबकि एक माह पहले जून में जियो ने करीब 4 लाख 20 हजार नए सब्सक्राइबर जोड़े थे। अगर बात भारती एयरटेल की करें, तो जुलाई में भारती एयरटेल ने मात्र 5 लाख नए सब्सक्राइबर्स को जोड़ा है। वही वोडाफोन आइडिया के 15 लाख सब्सक्राइबर्स जुलाई में घट गए हैं। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के 1,327,999 कस्टमर घट गए हैं। वही MTNL को 3,038 यूजर्स का नुकसान हुआ है।

ट्राई के जुलाई के आंकड़ों के मुताबिक सबसे ज्यादा टेलिकॉम सब्सक्राइबर्स जियो (Jio) के पास मौजूद हैं। जियो के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 41.5 करोड़ है। जबकि भारती एयरटेल के यूजर्स की संख्या 36.3 करोड़ है। इस लिस्ट में तीसरा स्थान वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) का है। Vi के कुल सब्सक्राइबर्स की संख्या 25.5 करोड़ है।

अगर अलग-अलग एरिया की बात की जाए, तो शहरी इलाकों में मोबाइल यूजर्स की संख्या 65 करोड़ है, जो कि जून में 64 करोड़ हुआ करती थी। हालांकि दूसरी तरफ ग्रामीण इलाकों में मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या में कमी दर्ज की गई है, जिनकी संख्या 52.38 करोड़ से घटकर 52.32 करोड़ हो गई है।

Next Story