टेक और गैजेट्स

iPhone को फुल चार्ज करने में आता है इतना बिजली का बिल, जानिए!

iPhone को फुल चार्ज करने में आता है इतना बिजली का बिल, जानिए!
x
iPhone दुनिया का सबसे महंगा फ़ोन है.

iPhone एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसे खरीदने की हर लोगो की चाहत रहती है. हाल ही में iPhone 13 Series लांच हुई है जिसने मार्केट में धमाल मचा दिया है. iPhone 13 Series के लांच होते ही खरीदने वालो की लाइन बढ़ती गई. इस बीच आप समझ सकते है की कैसे दिनरात आईफोन को चाहने वाले लोग है. आज हम आपको बताने जा रहे है की iPhone को फुल चार्ज करने में कितना खर्चा होता है.

ऐसे होता है चार्ज

एक रिसर्च के मुताबिक हर व्यक्ति यही चाहता है की बिजली की खपत कम से कम हो. ऐसे में वो हर जगह से खर्चा कम करने की कोशिश करता है. रिसर्च में किये गए खुलासे के मुताबिक iPhone को फुल चार्ज करने में ज्यादा खपत नहीं होती है.

इतना आता है खर्चा

शोध के अनुसार, दिन में एक बार रिचार्ज करने पर साल के दौरान औसतन 5 पाउंड (513 रुपये) रूपए से भी ज्यादा कम खर्चा आता है. वही iPhone 12 Pro Max को चार्ज रखने के लिए प्रति वर्ष 3.14 पाउंड (322 रुपये) का खर्च आएगा. आईफोन में ज्यादातर 20 वॉट के चार्जर का उपयोग होता है और फुल बैटरी चार्ज करने में कम से कम दो घंटे 27 मिनट का समय लगता है.

इन बातो का रखे ध्यान

iPhone को रात भर कभी चार्ज में नहीं लगाना चाहिए. साथ ही कभी फ़ोन को तकिये के नीचे रखकर नहीं सोना चाहिए. ऐसे में आपकी जल्दी बैटरी ख़राब होने की संभावना है.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story