टेक और गैजेट्स

iPhone With C Type Charger: टाइप C चार्जर के साथ मिलेगा आईफोन! लेकिन इसके लिए लंबा इंतज़ार करना होगा

iPhone With C Type Charger: टाइप C चार्जर के साथ मिलेगा आईफोन! लेकिन इसके लिए लंबा इंतज़ार करना होगा
x
iPhone 15 With C Type Charger: EU के निर्देश के बाद Apple Type C Charger देने लगेगा

iPhone With C Type Charger: यूरोपियन यूनियन (EU) के निर्देश के बाद Apple अपने iPhone में Type C चार्जर देने लगेगा। EU ने यूरोपीय देशों के लिए अब Apple ऐसे iPhone बनाएगा जिसमे यूनिवर्सल चार्जर टाइप होगा। कंपनी के मार्केटिंग चीफ ग्रेग जोस्विक ने कहा है कि EU द्वारा यूनिवर्सल चार्जर के लागू किए गए नियम का हम पालन करने के लिए तैयार है.

टाइप C चार्जर वाला आईफोन

यूरोपीय यूनियन ने 3 सप्ताह पहले ही देशों में बिकने वाले सभी मोबाइल कंपनियों को निर्देश दिए हैं कि वह अब अपने फोन में सिर्फ एक चार्जर टाइप को भी बनाकर यहां बेचें। ये नियम न सिर्फ मोबाइल बल्कि लैपटॉप, टैबलेट्स और सभी प्रकार के इलेक्टॉनिक डिवाइसेस के लिए है. वैसे तो हर कंपनी अपने स्मार्टफोन्स में USB Type C चार्जर ही देती है मगर Apple का चार्जिंग पोर्ट और USB सबसे अलग है. मगर EU ने निर्देश के बाद एप्पल भी Samsung और अन्य मोबाइल कंपनियों की तरह C Type Cable और चार्जिंग पोर्ट देगी।

Apple अपने iPhone में USB Type C Charger देने से खुश नहीं है, मार्केटिंग मैनेजर का कहना है कि हम नहीं चाहते की अपने प्रोडक्ट के चार्जिंग पोर्ट में कोई बदलाव करें मगर हमारे पास कोई दूसरा विल्कप नहीं है.

कब आएगा टाइप C वाला आईफोन

iPhone With Type C Charger: कंपनी ने कहा है कि अपने लॉन्च हो चुके स्मार्टफोन्स में हम यह बदलाव नहीं कर सकते, जब हम Apple iPhone 15 को लॉन्च करेंगे तो उसमे C Type चार्जिंग केबल और चार्जिंग पोर्ट देंगे। कंपनी ये बदलाव सिर्फ यूरोपीय देशों के लिए करेगी या पूरी दुनिया में iPhone 15 Type C Charger के साथ मिलेगा इसके बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है. EU जैसा निर्देश भारत सरकार ने भी सभी मोबाइल कंपनियों को दिया है. अगले साल से लागू होना है।

आईफोन 15 कब लॉन्च होगा

iPhone 15 Launch Date: कंपनी ने बताया कि 2023 के अंत में वह iPhone 15 की लॉन्चिंग करेगी

Next Story