टेक और गैजेट्स

iPhone SE 3: लांच होने वाला है आईफोन का सबसे सस्ता 5G मोबाइल, जाने फीचर्स और कीमत

iPhone SE 3: लांच होने वाला है आईफोन का सबसे सस्ता 5G मोबाइल, जाने फीचर्स और कीमत
x
iPhone SE 3: ऐसा बताया जा रहा है कि iPhone SE 3 के लांच होने से मोबाइल मार्केट में क्रांति मच जाएगी, वैसे मोबाइल का डिज़ाइन बड़ा शानदार है

iPhone SE 3: स्मार्टफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी एप्पल (Apple) ने अबतक का सबसे सस्ता 5G मोबाइल डिज़ाइन किया है बताया गया है कि SE सीरीज के इस स्मार्टफोन का नाम iPhone SE 3 हो सकता है, एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस मोबाइल की कीमत काफी कम हो सकती है. इसका मतलब है कि लो-बजट के कारण जो लोग iPhone नहीं खरीद पा रहे थे अब उनके हाथ में भी iPhone दिखाई पड़ेगा।

ऐसा बताया जा रहा है कि एप्पल का iPhone SE 3 अगले साल 2022 में लांच हो सकता है, ऐसी उम्मीद है कि यह फोन किफायती होगा। टेक्निकल एक्सपर्ट्स ने ऐसा अनुमान लगाया है कि इस मोबाइल को अरब एंड्राइड (Android) उपयोगकर्ताओं को स्विचर में बदला जा सकता है।

iPhone SE 3 features

मार्केट में ऐसी अफवाहें फ़ैल रही हैं कि iPhone SE 3 का डिज़ाइन बिलकुल iPhone SE जैसा हो सकता है। वहीं कुछ टेक्निकल एक्सपर्ट्स की राय है कि इस मोबाइल का डिज़ाइन आईफोन 8 जैसा हो सकता है जिसमे 4.7 इंच का डिस्प्लै हो सकता है। इसके होम बटन में टच आईडी होगी और शायद इस मोबाइल का कलर स्टरलाइट और मिडनाइट जैसी कलर थीम में होगा।

iPhone SE 3 Camera

इस मोबाइल के कैमरा की बात करें तो iPhone SE 3 का कैमरा एक सेंसर का होगा और कुछ हद तक इसका कैमरा आईफोन 8 जैसा हो सकता है। ऐसा मानना है कि Phone SE 3 में दो बड़े अपग्रेड होंगे: 5G और एक बेहतर प्रोसेसर।

iPhone SE 3 Price

ऐसा बताया गया है कि iPhone SE 3 आईफोन का अबतक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन हो सकता है जिसकी कीमत 399 डॉलर आंकी गई है यानि के भारतीय रुपए के अनुसार iPhone SE 3 सिर्फ 30 हज़ार में आपका हो सकता है , अगले साल मार्च में iPhone SE 3 लांच हो सकता है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story