टेक और गैजेट्स

iPhone 5G Update: आईफोन में 5G नहीं चल रहा? ये पढ़ने के बाद काम हो जाएगा

iPhone 5G Update: आईफोन में 5G नहीं चल रहा? ये पढ़ने के बाद काम हो जाएगा
x
How To Enable 5G Settings In iPhone: Apple ने iPhone यूजर्स के लिए 5G Beta रोल आउट करने का काम शुरू कर दिया है

iPhone 5G Beta: भारत में 1 अक्टूबर को 5G नेटवर्क शुरू हो गया. Jio और Airtel ने देश के महानगरों में 5G टेस्टिंग भी शुरू कर दी मगर. iPhone यूजर्स अबतक अपने 5G स्मार्टफोन में 5G इंटेरटनेट का मजा नहीं ले पा रहे हैं. लेकिन अब ये प्रॉबलम सॉल्व होने वाली है. Apple 5G Beta को रोलआउट करने की तैयारी कर चुका है.

आईफोन में 5G नहीं चल रहा

5G Is Not Working In iPhone: देश के सभी आईफोन यूजर्स को Apple से यही शिकायत है कि 5G मोबाइल होने के बाद भी वह 5G इंटरनेट एक्ससेस नहीं कर पा रहे हैं. इसके पीछे दोष आपके मोबाइल का नहीं बल्कि इसे बनाने वाली कंपनी का है जिसने समय रहते हुए स्मार्टफोन में 5G Software Update को अपग्रेड नहीं किया।

लेकिन अब Apple अपना iOS16 Beta लॉन्च करने वाला है जिससे सभी 5G iPhones खुद से 5G सेटिंग से एनेबल हो जाएगी और आप इसके बाद अपने आईफोन में 5G का लुफ्त उठा सकेंगे

एप्पल ने बताया कि iOS 5G Beta को रोलआउट करने में कंपनी को दिसम्बर तक का समय चाहिए है. यानी साल 2022 के लास्ट में आप अपने 5G मोबाइल में 5G इंटरनेट एक्ससेस कर सकेंगे।

किन आईफोन में 5G चलेगा

Which iPhones Are 5G: 5G इंटरनेट iPhone 11 और उससे नीचे सीरीज वाले मोबाइल में नहीं काम करेगा। भारत में सिर्फ iPhone 12 Series, 13, और iPhone 14 Series में वर्क करेगा। लेकिन इसके लिए आपको अभी एक से डेढ़ महीने तक इंतज़ार करना पड़ेगा।

सैमसंग में भी यही समस्या

सिर्फ iPhone यूजर्स ही नहीं Samsung 5G मोबाइल चलाने वाले एंड्राइड यूजर्स के सामने भी यही सेम प्रॉब्लम है. जो भी अगले महीने तक शॉर्टआउट हो जाएगी। फ़िलहाल देश के 13 शहरों में 5G की टेस्टिंग हो रही है. एक साल बाद तक पूरे भारत में 5G इंटरनेट का जाल बिछा दिया जाएगा

Next Story