टेक और गैजेट्स

iPhone 14 Launch Date: Apple ने अपने नए iPhone 14 में ऐसा कौन सा फीचर हटा दिया कि लोग भड़क गए

iPhone 14 Launch Date: Apple ने अपने नए iPhone 14 में ऐसा कौन सा फीचर हटा दिया कि लोग भड़क गए
x
iPhone 14 Launch Date: लोगों ने एप्पल से कहा प्लीज़ ऐसा मत करो वरना नया मोबाइल नहीं खरीदेंगे

iPhone 14 Launch Date: अमेरिकी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Apple इसी साल अपना नया फ्लैगशिप मोबाइल iPhone 14 लांच करने वाली है, वहीं इसी साल iPhone 14 की कई सीरीज भी पेश की जाएंगी। लेकिन कंपनी ने जैसे पिछली बार मोबाइल से चार्जर हटा दिया था वहीं इस बार एक जरूरी फीचर को गायब कर दिया है. इसके बाद एप्पल के चाहने वाले लोग कंपनी से गुजारिश कर रहे हैं कि प्लीज़ ऐसा मत करो वरना नया मोबाइल नहीं खरीदेंगे

एप्पल ने iPhone 14 से कौन सा फीचर हटा दिया है

लोगों को iPhone 14 के लांच का काफी समय से इंतज़ार है, कंपनी भले ही अपने बायर्स को अलग से चार्जर, केबल, हेडफोन, इयरपीस और सॉफ्टवेयर देकर मामू बनती है लेकिन लोग इस कम्पनी के मोबाइल के डिज़ाइन और क्वालिटी के पीछे पगलाए रहते हैं. ऐसा पता चला है कि एप्पल ने अपने नए अपकमिंग मोबाइल iPhone 14 से एक बड़ा फीचर गायब कर दिया है।

ऐसा बताया गया है कि iPhone 14 में हाई स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120Hz का प्रमोशन डिस्प्ले नहीं मिलेगा। एक इंटरनेशनल टेक्निकल रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्लोबल चिप शॉर्टेज के कारन Apple स्क्रीन डिस्प्ले की सप्लाई BOE को iPhone के लिए OLED पैनल में प्रमोशन में प्रोडक्शन प्रॉब्लम का सामना करना पद रहा है। देखा जाए तो एप्पल की स्क्रीन के लिए ही लोग दीवाने हैं जब अपने सबसे महंगे मोबाइल में कंपनी हाई क्वालिटी रिसोल्यूशन वाली टेक्नोलॉजी नहीं दे पाएगी तो मोबाइल चलाने में मजा कहां आएगा?

iPhone 14 Price

पता चला है कि नेक्स्ट आईफोन 14 का डिज़ाइन थोड़ा अलग होगा, इसमें ऊपर फ्रंट कैमरा के नॉच को आई शेप दिया जाएगा। और यह मोबाइल अबतक एप्पल का सबसे महंगा मोबाइल होगा। फ़िलहाल एप्पल ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि इस फोन की कीमत कितनी होगी।

iPhone 14 Features

वैसे तो कंपनी ने अबतक इस मोबाइल के किसी फीचर की आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में फीचर्स के लीक होने की जानकारी ज़रूर सामने आई है। बताया गया है कि iPhone 14 के साथ इसकी सीरीज में iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro Max इसी साल सितंबर में रिलीज होंगे। जिसमे 8 GB तक RAM हो सकती है। iPhone 14 Pro Max में 48 MP का कैमरा सेंसर हो सकता है। वहीं कंपनी अपने कैमरा नॉच को इस बार हटा सकती है।




Next Story