टेक और गैजेट्स

iPhone 14 Launch Date: जल्द लॉन्च होने वाला है iPhone 14, फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन जान लीजिये

iPhone 14 Launch Date: जल्द लॉन्च होने वाला है iPhone 14, फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन जान लीजिये
x
iPhone 14 Launch Date In India: आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन इसी साल सितम्बर में लॉन्च हो सकते हैं

iPhone 14 Launch Date: Apple iPhone 14 Series के स्मार्टफोन की लॉन्च डेट रिवील हो गई है. एप्पल कंपनी द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार 3 सिम्बर को iPhone 14 सीरीज के मोबाइल के साथ Air Pods Pro 2 और तीन Apple Smart Watch मार्केट में लॉन्च कर दिए जाएंगे। सितम्बर में होने वाले एप्पल इवेंट में इन सभी फ्रेश और फ्लैगशिप गेजेट्स को मार्केट में उतारा जा सकता है.

भारत सहित पूरी दुनिया में लोग Apple के प्रोडक्ट्स और iPhone के प्रति दीवाने हैं. iPhone यूज़र्स के लिए तो नया मोबाइल आना किसी त्यौहार से कम नहीं होता है. iPhone 13 Series के बाद अब iPhone 14 Series लॉन्च होने वाली है. फोन अभी लॉन्च नहीं हुए हैं लेकिन उनकी कीमत, सेसिफिकेशन और फीचर लीक हो गए हैं.

iPhone Series Smartphone Category

इस बार एप्पल iPhone Series में कोई मिनी वर्जन लॉन्च नहीं करेगा। सिर्फ iPhone 14 और iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro के साथ iPhone 14 Pro Max लॉन्च करेगा

IPhone 14 Price Feature Specification

iPhone 14 और 14 Max की स्क्रीन 6.1 और 6.7 इंच की हो सकती है, कीमत की बात करें तो यह iPhone 13 Series के सभी वर्जन से 100-100 डॉलर महंगा हो सकता है. मतलब 7-से 10 हज़ार रुपए महंगा हो सकता है. iPhone 14 Series में इन डिस्प्ले होल पंच हो सकता है. और Apple A16 चिप मिलेगा, iPhone 14 Series के बेस सर्टफोन की कीमत 90 हज़ार रुपए से शुरू हो सकती है.

iPhone 14 Design

एप्पल ने IPhone 14 Series में 13 की तुलना में कुछ खास बदलाव नहीं किया है, फोन का डिज़ाइन वैसा ही है बस स्पेसिफिकेशन और टेक्नोलॉजी बढ़ा दी गई है. कैमरा सेंसर पहले से ज़्यादा बड़ा है.

Next Story