टेक और गैजेट्स

अब Instagram चलाने के लिए देने होंगे पैसे, कंटेंट बनाने वालों को होगी कमाई

अब Instagram चलाने के लिए देने होंगे पैसे, कंटेंट बनाने वालों को होगी कमाई
x
Instagram Will not be Free: जल्द ही इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स को ऐप का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे।

Instagram Will not be Free: अब ज़्यादा दिन तक Instagram फ्री नहीं रहने वाला है जल्द ही यूज़र्स को ऐप का इस्तेमाल करने के लिए मंथली पेमेंट करना पड़ेगा। असल में कंपनी अपने नए सब्सक्रिप्शन फीचर में काम कर रही है और इसमें यूजर को हर महीने 73 रुपए का रिचार्ज करना पड़ेगा। कंपनी का कहना है कि ऐसा करने से इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर्स को काफी फायदा मिलेगा और उनकी कमाई होगी।

Meta के फाउंडर Mark Zuckerbergने एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया है कि वह इंस्टाग्राम के लिए एक सब्सक्रिप्शन मॉडल की टेस्टिंग कर रहे हैं, ये फीचर अभी USA में अपडेट हो गया है और जल्द पूरी दुनिया में अपडेट हो जाएगा। इसमें यूजर को हर महीने पैसे देने होंगे और कंटेंट क्रिएटर्स को पैसे मिलेगी।

Instagram New Feature:

# कंटेंट क्रिएटर्स अपने फॉलोवर्स से कंटेंट देखने के लिए चार्ज कर सकेगें

# क्रिएटर्स के इंस्टाग्राम लाइव वीडियो और वीडियो देखने के लिए पैसे देने होंगे।

# लगभग 73 रुपए का मंथली सब्सक्रिप्शन होगा।

तो सबको पैसे देने होंगे

ऐसा नहीं है कि हर यूजर को इंस्टाग्राम चलाने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। लेकिन अपने फेवरेट आर्टिस्ट और क्रिएटर्स के वीडियो देखने के लिए अलग से पैसे देने होंगे। फ़िलहाल साल 2023 तक इंस्टाग्राम क्रिएटर्स की कमाई में से कोई कटौती नहीं करेगा क्यूंकि इंस्टाग्राम अपने वीडियो आपलोडर्स को आत्मनिर्भर बनाना चाहता है। जो पैसे देकर इंस्टाग्राम चलाएंगे उन्हें एक स्पेशल बैज मिलेगा जो उनकी प्रोफ़ाइल में शो होगा।



Next Story