टेक और गैजेट्स

Instagram ने ऐड किया नया फीचर, अब कर सकेंगे अपने पोस्ट की सीक्वेंसिंग

Ayush Anand
13 Jan 2022 5:20 PM GMT
Anyone can earn bumper with this new feature of Instagram
x
Instagram ने नया अपडेट लाया है। आइये जानते हैं इसके बारे में..

फेसबुक (Facebook) की बहुत ही लोकप्रिय ऐप इंस्टाग्राम पूरे विश्व में पसंद की गई है। खासतौर पर यह युवाओं में बहुत अधिक प्रसिद्ध है। एक रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम की कुल यूजर्स की संख्या लगभग 140 करोड़ है।

इंस्टाग्राम एक कंटेंट शेयर प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से यूजर्स अलग अलग तरह का कंटेंट देखने और एक्सप्लोर करने की सुविधा का लुफ्त उठाते हैं मगर एक यूजर अपनी पसंद के कंटेंट को देखना चाहता है और यह यूजर पर निर्भर करता है कि वह क्या देखेगा।

मेटा के स्वामित्व ऐप इंस्टाग्राम पर अब एक नया फीचर ऐड होने वाला है जिसके तहत आप अपने प्रोफाइल ग्रीड को अपने अनुसार अरेंज कर सकेंगे अर्थात अब नई पोस्ट ऊपर और पुराने पोस्ट नीचे नहीं रहेंगे इन्हें आप अपने पसंद के अनुसार ऊपर नीचे कर सकते हैं।

इस नाम की इस नई फीचर से आप अपने फेवरेट पोस्ट को टॉप पर और जिस फोटो को आप लोगों से छुपाना चाहते हैं मगर उसे डिलीट भी नहीं करना चाहते हैं उसे आप नीचे कर सकते हैं। इस एडिट सिस्टम से आपके प्रोफाइल का इंगेजमेंट बढ़ेगा और आपके फॉलोवर्स में भी वृद्धि होगी।

ऐसे करें इस फीचर को एक्टिवेट

इंस्टाग्राम के इस नए फीचर को एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ओपन करना होगा और फिर अपने प्रोफाइल के सेक्शन में जाकर पर्सनल इन्फॉर्मेशन सेटिंग के नीचे एडिट ग्रिड का ऑप्शन दिखेगा. यहां जाकर अपनी सुविधा के हिसाब से यूजर्स ग्रिड का सीक्वेंस तय कर सकेंगे।

Next Story
Share it