टेक और गैजेट्स

How To Transfer WhatsApp Data Android To iOS: व्हाट्सऐप डेटा एंड्राइड मोबाइल से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें

How To Transfer WhatsApp Data Android To iOS: व्हाट्सऐप डेटा एंड्राइड मोबाइल से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें
x
How To Transfer WhatsApp Data From Android Mobile to iPhone: अगर आप Android Mobile से Apple iPhone में शिफ्ट हो रहे हैं और व्हाट्सऐप डेटा ट्रांसफर करना चाहते हैं तो अब ये काम बहुत आसान हो गया है

How To Transfer WhatsApp Data From Android Mobile to iPhone: एंड्राइड से iOS और आईफोन से Android में स्विच करना तो कोई बड़ी बात नहीं लेकिन अलग-अलग OS से चलने वाले इन मोबाइल का डेटा ट्रांसफर करना बहुत दिमाग खराब कर देने वाला टास्क होता है. लेकिन अब आप चाहे किसी भी OS से किसी भी मोबाइल में स्विच करिये आपका WhatsApp Data आपके पास पहुंच जाएगा। चाहे तो Android To iOS स्विच होइए या फिर iOS To Android.

दरअसल मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सऐप में नया फीचर ऐड करने की घोषणा की है, जिसका नाम है WhatsApp Data Transfer. जिसके बदौलत आप अपने मोबाइल का व्हाट्सऐप डेटा किसी दूसरे OS वाले मोबाइल में बड़े प्रेम से ट्रांसफर कर सकते हैं. अबतक Android से Apple iPhone में या iPhone से Android में WhatsApp Data Transfer करना मुमकिन नहीं था लेकिन अब लोगों को इस झंझट से भी मुक्ति मिल गई है.

मार्क जुकरबर्ग ने नया फीचर इंट्रोड्यूस किया

WhatsApp Data Transfer Feature: व्हाट्सऐप के नए फीचर के बारे में घोषणा करते हुए Mark Zuckerberg ने बताया कि हम वॉट्सऐप में End To End Inscription के साथ आपके चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो और वॉयस मैसेजेज को Android और iPhone के बीच ट्रांसफर करने की फीचर एड कर रहे हैं। इस फीचर के लिए सबसे ज्यादा रिक्वेस्ट आई थी। पिछले साल हमने iOS से एंड्रॉयड पर स्विच करने का फीचर दिया था, इस साल Android से iOS में स्विच करने वाला फीचर जल्द पेश करने वाले हैं.

व्हाट्सऐप डाटा एंड्राइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें

How To Transfer WhatsApp Data From Android Mobile to iPhone:

  1. नए iOS मोबाइल में ऐप खोलें और App And Data ऑप्शन खोलें
  2. यहां Move Data From Android का ऑप्शन आएगा, उसे ओपन करें
  3. अब आपको 6 अंकों का कोड दिखाई देगा, उस कोड को एंड्राइड वाले मोबाइल में फीड कर दें
  4. आपका iOS मोबाइल एक Wi-Fi नेटवर्क ओपन होगा, अपने एंड्रॉयड डिवाइस से उस नेटवर्क पर क्लिक करें। इसके बाद आपको ट्रांसफर डेटा स्क्रीन दिखाई देगी।
  5. अपने Android फोन से जो डेटा ट्रांसफर करना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें और फिर कंटिन्यू पर क्लिक करें
  6. ट्रांसफर पूरा होने पर अपने एंड्रॉयड मोबाइल में 'Done' पर क्लिक करें, इसके बाद iOS डिवाइस पर 'Continue' पर क्लिक करें, फिर आगे के स्टैप को फॉलो करें
  7. बस इतना करने के बाद कुछ ही देर में पूरा डेटा Android To iOS ट्रांसफर हो जाएगा
Next Story